For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

एलजी कौन है, कहां से आया है? केजरीवाल के सवाल पर सक्सेना का जवाब, कहा- आप ने पढ़ा होता....

12:20 PM Jan 20, 2023 IST | Jyoti sharma
एलजी कौन है  कहां से आया है  केजरीवाल के सवाल पर सक्सेना का जवाब  कहा  आप ने पढ़ा होता

दिल्ली उपराज्यपाल और सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच हितों की लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों टीचर्स को फिनलैंड भेजने के मामले में उपराज्यपाल की रोक के बाद तो केजरीवाल ने विधानसभा में उपराज्यपाल के खिलाफ बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उन पर निशाना साधा था। इस पर उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है और उन पर भ्रामक, अपमानजनक टिप्पणी करने और बेहद निचले स्तर की बयानबाजी पर उतरने का आरोप लगाया है।

Advertisement

विनय सक्सेना ने कहा कि सीएम केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी  के विधायकों के साथ 16 जनवरी को राज निवास तक मार्च निकाले जाने के दौरान राजनीतिक ढोंग दिखाया है। सक्सेना ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को एक बैठक के लिए बुलाया था लेकिन मुख्यमंत्री अपने सभी विधायकों के साथ उनसे मुलाकात करने के बहाने की आड़ में बैठक में नहीं आए।

राजनीतिक ढोंग दिखाते हैं केजरीवाल

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने बेहद कम वक्त में अचानक अपने सभी विधायकों के साथ बैठक किए जाने की मांग की। लेकिन एक बार में 70 से 80 लोगों से मुलाकात करना मुमकिन नहीं था और न ही इसका कोई पुख्ता रिजल्ट निकल पाता। दुर्भाग्य से आपने सुविधाजनक राजनीतिक ढोंग किया कि एलजी ने मुझसे मिलने से इनकार कर दिया है।

इस पत्र में आगे लिखा है कि मुझे यह जानकर बहुत आश्चर्य हुआ कि शहर विकास से जुड़ी कई गंभीर समस्याओं से जूझ रहा है लेकिन फिर भी आपको मुझसे मुलाकात करके मुद्दे को तार्किक निष्कर्ष तक ले जाने के बजाय लंबा मार्च निकालने और प्रदर्शन करने का वक्त मिल गया।

केजरीवाल ने कहा था – एलजी कौन है कहां से आया है?

बात दें कि दो दिन पहले ही केजरीवाल ने विधानसभा ने एलजी के खिलाफ बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग करते हए कहा था कि मैंने आखिर कहा ही क्या था कि हम अपने टीचर्स को अच्छई ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजना चाहते हैं। यह फैसला मैंने और शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने लिया था अब इसमें एलजी का क्या काम है। एलजी कहां से आया। आखिर ये एलजी कौन है। संविधान के अनुसार एलजी के पास जो अधिकार हैं वह उनमें ही रहें। इस पर भी एलजी विनय सक्सेना ने पत्र में लिखा है कि अगर आपने भारत के संविधान के संदर्भ में पूछा होता, लेकिन ऐसे लोगों को इसका जवाब नहीं दिया जा सकता जो बेहद निम्न स्तर की बयानबाजी पर उतर आए हैं।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने एलजी के लिए विधानसभा में यहां तक कह दिया था कि वह बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना की तरह हैं। मैं कोई भी काम करूं, हर फाइल एलजी के पास जाती है और तो और वो एलजी मेरी फाइलों में ऐसी कमियां निकालता है कि इस तरह तो कभी मेरे हेडमास्टर ने भी मेरा होमवर्क चेक नहीं किया कि यह कैसे लिखा है, हैंडराइटिंग सही नहीं है, इसे लिखा जाना चाहिए था। मात्राएं सही नहीं है। ऐसा तो कभी मेरे हेडमास्टर ने नहीं किया।

.