होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Legends League Cricket 2024: लेजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले मैच में इंडियन क्रिकेटर हरभजन सिंह की टीम हारी, ओडिशा की टीम जीती

04:01 PM Sep 21, 2024 IST | NR Manohar

Legends League Cricket 2024: कोनार्क सूर्य ओडिशा ने लेजेंड्स लीग क्रिकेट के अपने पहले मैच में गत चैम्पियन मणिपाल टाइगर्स को 2 रन से हराकर अपनी पहली जीत हासिल की। यह कम स्कोर वाला मैच दोनों टीमों के गेंदबाजों द्वारा अच्छी तरह से नियंत्रित किया गया, लेकिन अंत में ओडिशा की टीम ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ दिया।

टॉस जीतने के बाद, मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले इनिंग्स में बल्लेबाजी के लिए रिचार्ड लेवी और अम्बाती रायडू ने कोनार्क सूर्य ओडिशा के लिए पारी की शुरुआत की। उन्हें जल्दी ही एक झटका लगा जब अम्बाती रायडू (8) को अनुरीत सिंह ने केवल 14 के स्कोर पर 1.4 ओवर में आउट कर दिया। लेवी के साथ केविन ओ'ब्रायन ने मध्य में बल्लेबाजी की। ओडिशा की टीम फिर 3.3 ओवर में 28/3 पर पहुंच गई।

रिचार्ड लेवी ने 6 गेंदों पर केवल 6 रन बनाए, जबकि केविन ओ'ब्रायन ने 5 गेंदों पर 6 रन बनाए। दिलशान मुनावेरा (11) ने मध्य में कुछ इरादा दिखाया, लेकिन 32 के स्कोर पर ओबुस पिएनार द्वारा स्टम्प आउट कर दिया गया। कप्तान इरफान पठान ने 23 गेंदों में 18 रन की शानदार पारी खेली, इसके बाद उन्हें हरभजन सिंह ने क्लीन बोल्ड किया। यूसुफ पठान (3) और राजेश बिश्नोई (3) भी अच्छा स्कोर नहीं बना सके। रॉस टेलर केवल 28 गेंदों में 14 रन बना सके। पारी के अंत में, नविन स्टीवर्ट ने 12 गेंदों पर 17 रन बनाए और विनय कुमार 5 गेंदों पर 11 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे उनकी टीम 20 ओवर में 104/9 का कुल स्कोर खड़ा कर सकी।

मणिपाल टाइगर्स के लिए, ओबुस पिएनार सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 2/10 के आंकड़े दर्ज किए। अनुरीत सिंह ने भी 4 ओवर में 2/26 लिए। कप्तान हरभजन सिंह, शेल्डन कॉट्रेल और राहुल शुक्ला ने इस इनिंग में एक-एक विकेट लिया।

106 के लक्ष्य का पीछा करते हुए, रॉबिन उथप्पा और सोलोमन मिरे ने मणिपाल टाइगर्स के लिए पारी की शुरुआत की। शाहबाज़ नदीम ने इनिंग्स की दूसरी गेंद पर उथप्पा को डक पर आउट करके पहला विकेट लिया। मिरे को फिर मध्य में मनोज तिवारी का साथ मिला। वे 2.5 ओवर में 4/3 पर पहुंच गए। सोलोमन मिरे भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

मनोज तिवारी केवल 9 गेंदों पर 2 रन जोड़ सके, इसके बाद उन्हें बेन लॉफलिन ने आउट किया। सौरभ तिवारी प्रभाव खिलाड़ी के रूप में आए लेकिन केवल 17 गेंदों में 5 रन ही बना सके। असेला गुणरत्न ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन शाहबाज़ नदीम ने उन्हें 18 गेंदों में 15 रन पर आउट कर दिया। डैनियल क्रिश्चियन और ओबुस पिएनार ने 7वें विकेट के लिए 49 रन जोड़े। क्रिश्चियन ने 29 गेंदों में 30 रन और पिएनार ने 24 गेंदों में 34 रन बनाए, लेकिन यह लक्ष्य का पीछा करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

कोनार्क सूर्य ओडिशा के लिए, शाहबाज़ नदीम, दिलशान मुनावेरा और विनय कुमार सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे, जिन्होंने इस इनिंग में दो-दो विकेट लिए। बेन लॉफलिन और इरफान पठान ने इस इनिंग में एक-एक विकेट लिया।

Next Article