For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सोने की कीमतों में 5596 रुपए की गिरावट, तुरंत करें खरीदारी

दीवाली के त्योहारी सीजन सी ठीक पहले सोने की कीमतों (Gold Price) में भारी गिरावट आई है।
03:38 PM Sep 12, 2022 IST | Sunil Sharma
सोने की कीमतों में 5596 रुपए की गिरावट  तुरंत करें खरीदारी

दीवाली के त्योहारी सीजन सी ठीक पहले सोने की कीमतों (Gold Price) में भारी गिरावट आई है। आज वायदा मार्केट में सोने की कीमत कटौती होने के कारण 50,500 रुपए प्रति दस ग्राम रह गई है, जबकि चांदी की कीमतों में हल्की सी बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद चांदी महंगी हो गई है। आइए जानते हैं कि आज सोने के लेटेस्ट भाव क्या है?

Advertisement

क्या है आज सोने का भाव?

आज सुबह मार्केट खुलने के वक्त मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव 50,380 रुपए प्रति दस ग्राम था। मार्केट खुलते वक्त चांदी 55,075 रुपए प्रति किलो पर ट्रेंड कर रही थी।

यह भी पढ़ें: Portable Mini AC: खरीदें कूलर से भी सस्ता AC! लाईट का बिल नहीं आएगा, शिमला जैसी ठंड देगा

सोने में आई 5596 रुपए की गिरावट

सोना का अब तक हाईऐस्ट रेट 56,254 रुपए प्रति दस ग्राम था जो गत वर्ष दिसंबर में था। जबकि आज सोने का भाव 50,500 रुपए प्रति दस ग्राम है। इस तरह सोना अपने ऑल टाइम हाई से करीब 5596 रुपए सस्ता चल रहा है।

यदि चांदी की बात करें तो चांदी में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है फिर भी चांदी अपने ऑल टाइम हाई से काफी सस्ती चल रही है। आज चांदी की कीमत 76,008 रुपए प्रति किलो है जबकि आज से करीब दो वर्ष पूर्व चांदी की कीमतें करीब 76,008 रुपए प्रति किलो थी। इस हिसाब से चांदी अपने हाईऐस्ट रिकॉर्ड से 20,932 रुपए सस्ती मिल रही है।

यह भी पढ़ें: फोन में 4G डेटा खत्म हो जाए तो यह नंबर डायल कर उधार ले सकते हैं मोबाइल डेटा

इंटरनेशनल मार्केट में भी सोने की कीमतें गिरी

इंटरनेशनल शेयर मार्केट में लगातार हो रही ग्रोथ के चलते सोने में इन्वेस्टमेंट कम हो रहा है जिसके चलते ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतों (Gold Price) में करीब 5 डॉलर प्रति औंस की गिरावट चल रही है। मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार अभी सोने की कीमतें और ज्यादा गिरने की संभावनाएं हैं।

आप घर बैठ कर भी चेक कर सकते हैं सोने-चांदी के भाव (Gold Price Today)

अब दोनों कीमती धातुओं की लेटेस्ट रेट्स चेक करने के लिए आपको कहीं जाने की अथवा किसी से पूछने की जरूरत नहीं है बल्कि आप घर बैठे-बैठे भी यह काम कर सकते हैं। इसके लिए आप घर बैठे-बैठे Google भी कर सकते हैं और सोने-चांदी के लेटेस्ट भाव जान सकते हैं।

.