For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'जमीन हमारी, पैसा हमारा..फिर भी बोलने का मौका नहीं' मेडिकल कॉलेजों को लेकर गहलोत का PM मोदी पर तंज

चिरंजीवी राजस्थान की संकल्पना को साकार करने में एक नया कदम उठाते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी।
02:57 PM Aug 23, 2023 IST | Anil Prajapat
 जमीन हमारी  पैसा हमारा  फिर भी बोलने का मौका नहीं  मेडिकल कॉलेजों को लेकर गहलोत का pm मोदी पर तंज

Jaipur News: चिरंजीवी राजस्थान की संकल्पना को साकार करने में एक नया कदम उठाते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी। सीएम गहलोत ने आज 887 करोड़ के 32 और 379 करोड़ के 36 चिकित्सा इकाइयों के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 7 संभागों के लिए कैंसर निदान वैन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Advertisement

इस मौके पर सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान में बन रहे मेडिकल कॉलेजों की जमीन व पैसे हमारे। लेकिन, उन लोगों ने हमें बोलने का मौका तक नहीं दिया। साथ ही सीएम गहलोत ने प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को बखान करते हुए केंद्र सरकार को भी ऐसी योजनाएं लाने की सलाह दी।

मेडिकल कॉलेजों से संबंधित चिकित्सा संस्थानों, नर्सिंग कॉलेजों का शिलान्यास और लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत है। राजस्थान में जो मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, उसकी जमीन और पैसे हमारे है। लेकिन, राजस्थान के मुख्यमंत्री को बोलने का मौका तक नहीं दिया। इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने मुझे स्वागत करने का मौका भी नहीं दिया। पीएम मोदी को इस पूरे मामले की जांच कराकर कार्रवाई करनी चाहिए। आखिर किस अधिकारी ने यह गलती की?

उन्होंने कहा कि संघीय ढांचे में मुख्यमंत्री का अधिकार होता है, लेकिन फिर भी भाषण से मुख्यमंत्री का नाम काट दिया गया। बीकानेर में पीएम मोदी ने सड़कों का शिलान्यास किया। लेकिन, हमें उस कार्यक्रम का लिंक तक नहीं दिया गया। हमारे अधिकारों का हनन करने का अधिकार न पीएम को है और ना ही केंद्र सरकार को है। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को भी राजस्थान की कल्याणकारी योजनाओं जैसी स्कीम लानी चाहिए।

चिरंजीवी योजना में बहुत सारी बीमारियों का इलाज मुफ्त

मुख्यमंत्री गहलोत ने मेडिकल वैन देने वाली सभी संस्थाओं का आभार जताया। उन्होंने कहा कि चिरंजीवी योजना में बहुत सारी बीमारियों का इलाज मुफ्त है। 50 लाख लोगों को चिरंजीवी योजना का लाभ मिला है। 25 लाख रुपए तक का फ्री इलाज मिल रहा है। प्रतिदिन करीब 1.50 लाख जांचें मुफ्त हो रही है। केंद्र को चाहिए कि वो यहां पर केंद्रीय दल भेजें और हमसे विचार-विमर्श करें। ताकि यह पता चल सकें कि हमारी योजनाओं के और क्या सुधार किया जा सकें।

पहले बीमा का पैसा इकट्ठा नहीं कर पाते थे सरकारी अस्पताल

सीएम गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेशवासियों को चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। राजस्थान में चिकित्सा क्षेत्र में क्रांतिकारी काम हो रहे है। पिछली सरकार में सरकारी अस्पताल बीमा का पैसा इकट्ठा नहीं कर पाते थे। लेकिन, अब अकेले सवाई मानसिंह अस्पताल में ही हर महीने इंश्योरेंस के 12 करोड़ रुपए इकट्ठे हो रहे है। उन्होंने कहा कि हम चाहते है हमाने अनुभव का लाभ पूरा देश लें।

ये खबर भी पढ़ें:-कब और कैसे ‘सोमयान’ से बना ‘चंद्रयान’? जानें- भारत के मून मिशन का ‘अटल’ कनेक्शन

.