होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'केंद्रीय गृह मंत्रालय में रचा गया लाल डायरी का षड्यंत्र' CM गहलोत ने PM मोदी से पूछे ये सात सवाल

भाजपा की ओर से लाल डायरी को लेकर किए जा रहे प्रचार को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है मुझे ऐसा लगता है कि यह सब केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंदर रचे गए षड्यंत्र के तहत हुआ है।
07:40 AM Nov 16, 2023 IST | Anil Prajapat
Ashok Gehlot

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। भाजपा की ओर से लाल डायरी को लेकर किए जा रहे प्रचार को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वैसे तो पता नहीं कि लाल डायरी और काली डायरी कौनसी है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि यह सब केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंदर रचे गए षड्यंत्र के तहत हुआ है। गहलोत भाजपा नेता अमीन पठान ने प्रदेश कांग्रेस वॉर रूम में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के मौके पर मीडिया से बात कर रहे थे। इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए गहलोत ने कहा कि बात तब की है जब पीएम मोदी चार दिन बाद सीकर आने वाले थे। उससे पहले हमारे पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा से मिलीभगत कर लाल डायरी का षड्यंत्र भाजपा के नेताओं ने किया। पन्ने आ रहे हैं, या जा रहे हैं, इसकी हम लोगों को चिंता नहीं है। हमने अच्छा काम किया है, जिससे हमें यकीन है कि जनता हमारे कामों पर ठप्पा लगाएगी।

मणिपुर जल रहा है, PM एक बार भी नहीं गए

गहलोत ने कहा कि मणिपुर जल रहा है, इसकी गंभीरता को मोदी और शाह नहीं समझ रहे हैं। पीएम एक बार भी वहां नहीं गए। राजस्थान में महिला अपराधों की बात करत हैं, मणिपुर में क्या हुआ? कौन नहीं जानता, वहां के मुख्यमंत्री ने कहा कि मणिपुर में रेप जैसी हजारों घटनाएं और एफआईआर हुई है। गहलोत ने कहा कि हम लोग चिंता कर रहे हैं कि कन्हैया लाल के परिवार को समय पर न्याय कैसे मिले। हमारी सरकार ने दो घंटे में आरोपियों को पकड़ लिया। फिर भी, भाजपा इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।

हमारी योजनाओं की देशभर में चर्चा

जयपुर के कार्यक्रम के बाद गहलोत ने अजमेर में कांग्रेस की गारंटी यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही, शहर में रोड शो भी निकाला। इस दौरान शहर के प्रकाश रोड पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री गहलोत ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की योजना का आम जनता को फायदा पहुंचा है, जिसकी देशभर में चर्चा हो रही है। सरकार वादों के साथ-साथ गारंटी भी देती है, कांग्रेस की सरकार ने कोरोना में बेहतर कार्य किया और भीलवाड़ा मॉडल को पूरे देश में सराहा गया।

CM ने PM मोदी से पूछे ये सात सवाल…

-राजस्थान की तरह देश के सभी नागरिकों को 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा कब देंगे?

-सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस कब लागू करेंगे?

-देश के सभी घरों में 500 रुपए में गैस सिलेंडर कब देंगे?

-सभी जरूरतमंद नागरिकों को एक जैसी पेंशन देने वाला राइट टू सोशल सिक्योरिटी कानून कब लागू करेंगे?

-गरीब लोगों को रोजगार देने के लिए शहरी रोजगार गारंटी योजना कब लागू करेंगे?

-अग्निवीर योजना को खत्म कर सेना में पहले जैसी रेगुलर भर्ती कब शुरू करेंगे?

-ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा कब देंगे?

-राजस्थान के हिस्से के 76 हजार करोड़ रुपए कब जारी करेंगे?

ये खबर भी पढ़ें:-‘जहां कांग्रेस का पंजा वहां लूट…’ PM मोदी बोले- लाल डायरी पढ़ने के बाद एक भी कांग्रेसी नहीं जीतना चाहिए

Next Article