होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : सुप्रीम कोर्ट ने टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को दी अंतरिम जमानत

11:43 AM Jan 25, 2023 IST | Jyoti sharma

यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को अंतरिम जमानत दे दी है। यह जमानत सिर्फ आठ सप्ताह के लिए है। बता दें कि इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी। कोर्ट में इस मामले की सुनवाई जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जे के माहेश्वरी की पीठ ने निर्देश दिया कि आशीष मिश्रा अंतरिम जमानत की अवधि के दौरान न तो उत्तर प्रदेश और न ही दिल्ली में रह सकेगा।

तत्कालीन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का हुआ था विरोध

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पिछले साल 26 जुलाई को आशीष मिश्रा की जमानत याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद उसने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। दरअसल 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में तत्कालीन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का किसानों ने विरोध किया था, उसी दौरान केंद्रीय मंत्री अजय कुमार टेनी के बेटे आशीष मिश्रा टेनी गाड़ी लेकर पहुंच गए थे।

4 किसानों समेत 8 की हुई थी मौत

आरोप है कि इस गाड़ी से 4 किसानों को कुचला गया था. जिसके बाद किसानों में आक्रोश फैल गया था और हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें गाड़ी के ड्राइवर और भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की भी मौत हो गई थी। को गुस्साए किसानों ने कथित रूप से पीट-पीट कर मार डाला था साथ ही एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी।

Next Article