For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : सुप्रीम कोर्ट ने टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को दी अंतरिम जमानत

11:43 AM Jan 25, 2023 IST | Jyoti sharma
लखीमपुर खीरी हिंसा मामला   सुप्रीम कोर्ट ने टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को दी अंतरिम जमानत

यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को अंतरिम जमानत दे दी है। यह जमानत सिर्फ आठ सप्ताह के लिए है। बता दें कि इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी। कोर्ट में इस मामले की सुनवाई जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जे के माहेश्वरी की पीठ ने निर्देश दिया कि आशीष मिश्रा अंतरिम जमानत की अवधि के दौरान न तो उत्तर प्रदेश और न ही दिल्ली में रह सकेगा।

Advertisement

तत्कालीन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का हुआ था विरोध

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पिछले साल 26 जुलाई को आशीष मिश्रा की जमानत याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद उसने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। दरअसल 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में तत्कालीन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का किसानों ने विरोध किया था, उसी दौरान केंद्रीय मंत्री अजय कुमार टेनी के बेटे आशीष मिश्रा टेनी गाड़ी लेकर पहुंच गए थे।

4 किसानों समेत 8 की हुई थी मौत

आरोप है कि इस गाड़ी से 4 किसानों को कुचला गया था. जिसके बाद किसानों में आक्रोश फैल गया था और हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें गाड़ी के ड्राइवर और भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की भी मौत हो गई थी। को गुस्साए किसानों ने कथित रूप से पीट-पीट कर मार डाला था साथ ही एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी।

.