होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कृति सेनन ने खोला अपना प्रोडक्शन हाउस, इससे पहले भी ये अभिनेत्रियां प्रोडक्शन लाइन में हो चुकी हैं सफल

04:19 PM Jul 05, 2023 IST | Prasidhi

पिछले कुछ समय से फिल्म ‘आदिपुरुष‘ के चलते ट्रोलर्स का सामना कर रही कृति सेनन एक बार फिर चर्चाओं का विषय बन गई हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसके कैप्शन में वो लिखती हैं कि, इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस उन्हें नौ साल पूरे हो चुके हैं। इस शानदार नौ साल को उन्होंने काफी बेहतरीन तरीके से सेलिब्रेट किया है। एक्ट्रेस ने बीते दिन अपना प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है। उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम ब्लू बटरफ्लाई फिल्म रखा है। इस बैनर तले कृति सेनन ने अपनी पहली फिल्म का ऐलान कर दिया है। वहीं आपको बता दें कि, कृति सेनन पहली एक्ट्रेस नहीं हैं जो एक्टिंग की दुनिया में काम करने के साथ-साथ प्रोड्यूसर बनी हो, इनसे पहले भी ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने प्रोडक्शन की दुनिया में काफी नाम कमाया है।

प्रियंका चोपड़ा

हिन्दी सिनेमा में धमाकेदार एक्टिंग से दुनिया को अपना दिवाना बनाने वाली प्रियंका चोपड़ा ने साल 2015 में अपना प्रोडक्शन हाउस खोला था। इस प्रोडक्शन हाउस का पहला प्रोडक्शन था एक मोबाइल सीरीज, इस सीरीज का नाम "इटस् माई सिटी"।

अनुष्का शर्मा

साल 2013 में अनुष्का शर्मा ने अपने भाई करनेश के साथ क्लीन स्लेट फिल्म्स नाम का प्रोडक्शन हाउस खोला था। इस प्रोडक्शन हाउस ने कामल की फिल्म्स बनाई हैं। हालांकि, साल 2022 में इस प्रोडक्शन हाउस अनुष्का शर्मा अलग हो गई थीं।

कंगना रनौत

कंगना रनौत भारतीय सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक हैं। एक्टिंग को सालों देने के बाद एक्ट्रेस नें साल 2019 में फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' से बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था। वहीं साल 2020 में मणिकर्णिका फिल्म्स नाम का प्रोडक्शन हाउस खोला था। इस प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म शेरू वेड्स टीकू है।

अमीषा पटेल

किसी समय 'गदर एक प्रेमकथा' जैसी सुपर डुपर हिट फिल्म की नायिका रही अमीशा पटेल का करियर इन दिनों गुमनामी में खो चुका है। उन्होंने भी अपना प्रोडेक्शन हाउस शुरू करके उसमें अपने और जायद खान के लीड रोल वाली फिल्म देशी मैजिक का र्निमाण किया लेकिन फिल्म भी उनकी डूबती नैया को पार नहीं लगा पायी। उनके प्रोडेक्शन हाउस का नाम है अमीषा पटेल प्रोडेक्शंस।

Next Article