For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

WFI पर यौन शोषण मामले के विरोध में धरने पर बैठीं कृष्णा पूनिया, अध्यक्ष के इस्तीफे की उठाई मांग

12:37 PM Jan 19, 2023 IST | Jyoti sharma
wfi पर यौन शोषण मामले के विरोध में धरने पर बैठीं कृष्णा पूनिया  अध्यक्ष के इस्तीफे की उठाई मांग

इंटरनेशनल रेसलर विनेश फोगाट ने WFI यानी रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि फेडरेशन में कई महिला पहलवानों का यौन शोषण हो चुका है। इस मामले पर पूरे देश में तहलका मच गया है। दिल्ली स्थित जंतर-मंतर में विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया समेत कई दिग्गज धरने पर बैठे हैं। महिला पहलवानों के समर्थन में अब राजस्थान खेल परिषद की अध्यक्ष और ओलंपिक विजेता कृष्णा पूनिया भी जयपुर स्थित स्टेच्यू सर्किल पर बैठ गई हैं।

Advertisement

कृष्णा पूनिया ने कहा- इस्तीफा दे WFI के अध्यक्ष

WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। उनका कहना है कि जो भी आरोप लगाए गए हैं वो सरासर झूठे हैं। विनेश फोगाट इसका सबूत लाकर दे दें। धरने के दौरान कृष्णा पूनिया ने कहा कि देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न किया गया उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई जो कि सरासर गलत है। हम इसके खिलाफ हैं और आवाज उठाने वाली महिला पहलवानों के साथ हैं। पूनिया ने कहा कि मैं खिलाड़ियों के विरोध का समर्थन करती हूं। WFI अध्यक्ष को तुरन्त इस्तीफे दे देना चाहिए।

खेल मंत्रालय ने 72 घंटों में मांगा जवाब

इधर देश के खेल मंत्रालय ने विनेश फोगाट के WFI पर लगाए गए आरोपों का संज्ञान लेते हुए इस संस्था से 72 घंटों के भीतर जवाब मांगा है। बता दें कि अब तक कई नेशनल खिलाड़ियों ने WFI पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसके विरोध में जंतर-मंतर पर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कई खिलाड़ी धरने पर बैठे हैं।  विनेश की बहन गीता फोगाट और  बबिता फोगाट ने इस मामले में महिला पहलवानों का समर्थन किया है।

गीता-बबिता फोगाट ने भी किया समर्थन

गीता फोगाट ने कहा है कि हमारे देश के पहलवानो ने बहुत हिम्मत का काम किया है WFI में जो खिलाड़ियों के साथ होता है उस सच को सामने लाने का ओर हम सब देशवासियों का फ़र्ज़ बनता है इस सच की लड़ाई में खिलाड़ियों का साथ देने का ओर उनको न्याय दिलाने का। आज बहुत दुख: हुआ यह तस्वीर देखकर की हमारे देश के गौरव ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी दिल्ली मे जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे है। ये तानाशाही बंद होनी चाहिये आज हम पूर्ण रूप से अपने खिलाड़ी साथियो की मांगों का समर्थन करते है।

वहीं बबिता फोगाट ने कहा कि कुश्ती के इस मामले में मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियो के साथ खड़ी हूँ। मैं आप सबको विश्वास दिलाती हूँ कि सरकार से हर स्तर पर इस विषय को उठाने का काम करूँगी और खिलाड़ियों के भावनाओं के अनुरूप ही आगे का भविष्य तय होगा।

.