होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

साल बदला पर हालात नहीं...कोटा में नहीं थम रहे सुसाइड, एक और स्टूडेंट ने हॉस्टल में की आत्महत्या

कोटा में मंगलवार देर रात एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली जो यूपी के मुरादाबाद का रहने वाला था.
10:33 AM Jan 24, 2024 IST | Avdhesh

Kota Students Suicide: राजस्थान की शिक्षा नगरी कही जाने वाली कोटा में कोचिंग स्टूडेंट्स के आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, चाहे साल बदल गया हो लेकिन वहां के हालात जस के तस दिखाई पड़ते हैं. अब ताजा मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र के सुसाइड करने का मामला सामने आया है जहां छात्र ने मंगलवार देर रात हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी.

बता दें कि राज्य सरकार और प्रशासन के अलावा केंद्र सरकार ने कोचिंगों के लिए तमाम गाइडलाइन जारी कर रखी है लेकिन इसके बावजूद यहां सुसाइड नहीं थम रहे हैं. वहीं इस साल 2024 के पहले महीने में हुआ यह दूसरा सुसाइड का मामला है.

साल का दूसरा सुसाइड का मामला

बता दें कि मृतक छात्र मोहम्मद ज़ैद उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला था जो कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था. पुलिस के मुताबिक बुधवार को राजीव गांधी नगर के एक हॉस्टल में उसकी लाश बरामद हुई. वहीं जवाहर नगर थाना पुलिस ने फिलहाल शव को मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचना दी है.

अभी तक नहीं मिला सुसाइड नोट

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह का कहना है कि मृतक छात्र राजीव गांधी नगर में एक हॉस्टल में रहता था जहां वह नीट परीक्षा का दूसरा प्रयास दे रहा था. हालांकि पुलिस को अभी तक छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. वहीं परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा जिसके बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा.

पिछले साल हुए 28 सुसाइड

गौरतलब है कि कोटा में हर साल लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग और नीट की तैयारी करने के लिए आते हैं लेकिन वहां सुसाइड का सिलसिला नहीं रूक रहा है. आंकड़ों में देखें तो साल 2023 में करीब 28 छात्रों ने अलग-अलग कारणों से यहां सुसाइड किया था.

Next Article