होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Kota News: पहले चेतावनी फिर चला अवैध मीट की दुकानों पर बुलडोजर, लगातार मिल रही थी शिकायत

प्रदेश में सरकार बदलते हुए अधिकारियों का काम करने का तरीका भी बदल गया है। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी बुलडोजर वाली कार्रवाई देखने को मिल रही है।
09:43 PM Dec 22, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Bulldozer Action in Kota: प्रदेश में सरकार बदलते हुए अधिकारियों का काम करने का तरीका भी बदल गया है। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी बुलडोजर वाली कार्रवाई देखने को मिल रही है। मामला राजस्थान के कोटा से सामने आया है, जहां पर अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने अवैध मीट की दुकानों को ध्वस्त कर दिया।

लगातार मिल रही थी शिकायत

कोटा के बालाजी नगर में यूआईटी प्रशासन को लगातार अवैध मीट की दुकान को लेकर शिकायत मिली थी। जिसके बाद यूआईटी के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने आज शुक्रवार 22 दिसबंर को कार्रवाई करते हुए अवैध मीट की दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया।

अतिक्रमण निरोधक दस्ते के डिप्टी एसपी आशीष भार्गव ने बताया कि बालाजी मार्केट में अवैध नॉनवेज दुकानों के खिलाफ शिकायत मिली थी। जिसमें बताया गया कि बालाजी नगर में खुले में नॉनवेज बेचा जा रहा है। इन्हें चलाने का किसी के पास कोई लाइसेंस नहीं है।

अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर

जानकारी के अनुसार बालाजी मार्केट में दुकानों के आसपास अपनी दुकानें बना लीं और अवैध रूप से नॉनवेज बेच रहे थे। पहले उन्हें हटाने को लेकर चेतावनी दी गई थी, लेकिन जब उन्होंने दो दिन तक दुकानें नहीं हटाईं तो शुक्रवार को उन्हें तोड़ने की कार्रवाई की गई। एक दर्जन से अधिक दुकानों पर कार्रवाई की गई है। इनमें से ज्यादातर ठेले लगाकर, कच्ची दुकानें बनाकर, टीन शेड लगाकर नॉनवेज बेच रहे थे।

पहली दी गई थी चेतावनी

दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि यदि दोबारा बिना अनुमति के यहां दुकानें लगाई गईं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले दिनों विधायक संदीप शर्मा ने निगम और यूआईटी अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए थे कि अवैध रूप से संचालित नॉनवेज की दुकानें बंद की जाएं।

विधायक ने किया था दौरा

कोटा दक्षिण से बीजेपी विधायक संदीप शर्मा ने चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र का दौरा किया था और खुली अवैध मीट दुकानों पर कार्रवाई करने को कहा था। जिसके बाद अधिकारी हरकत में आए थे। नई सरकार के गठन के बाद अवैध कब्जों को लेकर यूआईटी प्रशासन अलर्ट मोड पर है। विधायक संदीप शर्मा लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Next Article