होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan: कोटा में NEET की तैयारी कर रही नाबालिग प्रेग्नेंट, 16 साल की उम्र में दिया बच्ची को जन्म

कोटा में नीट की तैयारी करने वाली एक नाबालिग छात्रा गर्भवती हो गई है जिसके बाद छात्रा ने शहर के एक अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया है.
05:04 PM May 30, 2023 IST | Avdhesh
कोटा में छात्रा हुई गर्भवती

कोटा: राजस्थान की कोचिंग सिटी में छात्रों के सुसाइड करने के मामले लगातार सामने आते रहते हैं लेकिन मंगलवार को शहर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया जहां नीट की तैयारी करने वाली एक नाबालिग छात्रा गर्भवती हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा ने शहर के ही जेके लोन अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया है जहां डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल नाबालिग और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं. बताया जा रहा है कि नाबालिग ने नॉर्मल डिलीवरी से ही बच्चे को जन्म दिया है.

वहीं नाबालिग के परिजनों ने पहले बच्चे को स्वीकार कर लिया लेकिन बाद में अब बच्चे के लिए बाल कल्याण समिति को बुलाकर उन्हें सौंपने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही मामले में अभी तक परिजनों ने पुलिस को शिकायत नहीं दी है.

2 महीने से कर रही थी नीट की तैयारी

दरअसल जिस नाबालिग ने बच्ची को जन्म दिया है उसकी उम्र 16 साल बताई जा रही है और वह पिछले 2 महीने से कोटा में रहकर एक कोचिंग में नीट की तैयारी करती थी. बताया जा रहा है कि नाबालिग एमपी की रहने वाली है और वह कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में रहती है.

वहीं छात्रा के पेटदर्द होने की शिकायत होने पर उसे माता-पिता अस्तपाल लेकर गए जहां उसके साढे 8 महीने का गर्भ पाया गया. वहीं डॉक्टरों ने इसके बाद छात्रा को लेबर रूम में शिफ्ट कर दिया जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया. वहीं बच्ची के जन्म के बाद नाबालिग के परिजनों ने कुछ भी कहने से मना किया है.

बाल कल्याण समिति संभालेगी बच्ची

वहीं नाबालिग के बच्ची को जन्म देने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि छात्रा पूरी तरह से स्वस्थ है और उसके परिजनों ने बच्ची को स्वीकार करने से मना कर दिया है जिसके बाद बाल कल्याण समिति को सूचना मिलने पर समिति के लोग पहुंचे और उन्होंने बच्ची को अपने संरक्षण में लिया है.

Next Article