होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

OLA की बैटरी की कीमत जानकर लग जायेगा करंट, इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बदल देंगे

06:40 PM Feb 20, 2023 IST | Mukesh Kumar

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग तेजी से बढ़ रही है, आम जनता महंगे पेट्रोल के खर्चे से बचने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर खरीद रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो 1 साल में ही ओला इलेक्ट्रिक देश की सबसे ज्यादा ईवी स्कूटर बेचने वाली कंपनी बन चुकी है। OLA भारतीय बाजार में कई मॉडल्स की बिक्री कर रही है। वर्तमान में भारतीय बाजार में ईवी स्कूटर के दाम पेट्रोल स्कूटर की तुलना में बहुत महंगे है। हालांकि ईवी स्कूटर में सबसे बड़ा खर्चा बैटरी का होता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई Ola स्कूटर के दाम

हाल ही में सोशल मीडिया पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बैटरी का दाम वायरल हो रहे है। बैटरी का बिल देखकर ग्राहकों के होश उड़ गए हैं। बता दें कि एक यूजर ने अपने ट्विटर अकाउट पर इसकी कीमतें के बिल शेयर किया है। इस पोस्ट में लड़की के बॉक्स के ऊपर S1 और S1 प्रो की बैटरी की कीमत लिखी हुई है। इस पोस्ट के अनुसार ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में उपयोग होने वाली बैटरी की कीमत 66,549 रुपए और एस 1 प्रो ईवी स्कूटर में उपयोग होने वाली बैटरी की कीमत 87,298 रुपए है।

जानकारी के लिए बता दें कि ओला एस1 (Ola S1) में 2.98 KWH की बैटरी पैक और ओलाएस1 प्रो (Olas1 Pro) में 3.97 KWH का बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी पैक के साथ भारतीय बाजार में कई कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भी मौजूद है। हालांकि ये कंपनियों इन बैटरीज पर 3 साल की वारंटी देती है, लेकिन वारंटी खत्म होने के बाद इस बैटरी पैक डलवाने के लिए मोटी रकम खर्च करनी पड़ सकती है।

Next Article