For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Reet Mains Result: जानें किस वजह से रूका हुआ रीट का रिजल्ट, क्वालिफाई केंडिडेट को मिलेगी इतनी सैलरी

12:20 PM Apr 19, 2023 IST | Supriya Sarkaar
reet mains result  जानें किस वजह से रूका हुआ रीट का रिजल्ट  क्वालिफाई केंडिडेट को मिलेगी इतनी सैलरी

Reet Mains Result: रीट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इस माह कभी भी जारी हो सकता है। काफी समय से अभ्यर्थी थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। पूर्व में आई खबरों के अनुसार इस माह के आखिरी सप्ताह में रीट का रिजल्ट आ सकता है। बता दें कि रीट मैंस की परीक्षा का आयोजन 25 फरवरी से 1 मार्च तक किया गया था। जिसकी आंसर की 18 मार्च को जारी की गई थी। लेकिन परीक्षा का रिजल्ट अब भी अटका हुआ है।

Advertisement

रिजल्ट में क्यों हो रही देर 

बता दें कि शिक्षा विभाग की ओर से परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है। जल्द ही रीट मैंस का रिजल्ट जारी किया जाएगा। लेकिन फिलहाल कुछ अभ्यर्थियों की ओर से दर्ज करवाई गई आपत्तियों की जांच चल रही है। ऐसे में परीक्षा का रिजल्ट जारी करने में देर हो रही है। जैसे ही भी आपत्तियों की जांच कर समाधान किया जाएगा, परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि परीक्षा के रिजल्ट को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

कितने प्रतिशत अंक लाने अनिवार्य 

रीट मैंस परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवार को न्यूनतम अंक लाना अनिवार्य है। इसकी सूची इस प्रकार है।

जनरल के लिए 60%

नॉन टीएसपी-  60%

OBC/MBC/EWS – 55%

Ex. सर्विसमैन  50%

एससी-  50%

PwBD-  40%

एसटी, टीएसपी-  40%

नॉन टीएसपी-  36%

सहरिया जनजाति- 36%

चयनित उम्मीदवारों को मिलेगी इतनी सैलरी

बात करें रीट मैंस में पास होने वाले उम्मीदवारों की सैलरी की, तो इसमें सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को हर माह 26,700 रूपये वेतन मिलेगा। दो साल का प्रोबेशन पीरियड होगा। इसके बाद सैलरी में बढ़ोतरी होगी साथ ही अतिरिक्त भत्ते भी मिलेंगे।

(Also Read- राजस्थान शिक्षा विभाग में जल्द होगी 1 लाख भर्ती, शिक्षा मंत्री ने शारीरिक शिक्षक के 6 हजार पदों को लेकर की घोषणा)

.