For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जानें-कौन है BJP के मंत्री बाबूलाल खराड़ी, जिन्होंने लोगों को दी खूब बच्चे पैदा करने की सलाह

खराड़ी ने कहा कि आप खूब बच्चे पैदा करो, प्रधानमंत्री जी मकान बनाकर देंगे… फिर चिंता किस बात की है? साथ ही उन्होंने कहा कि अब तो गैस भी सस्ती हो गई है।
02:10 PM Jan 10, 2024 IST | Anil Prajapat
जानें कौन है bjp के मंत्री बाबूलाल खराड़ी  जिन्होंने लोगों को दी खूब बच्चे पैदा करने की सलाह

Babulal Kharadi : जयपुर। राजस्थान में भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का एक अजीबो गरीब बयान सामने आया है। खराड़ी ने कहा कि आप खूब बच्चे पैदा करो, प्रधानमंत्री जी मकान बनाकर देंगे… फिर चिंता किस बात की है? साथ ही उन्होंने कहा कि अब तो गैस भी सस्ती हो गई है। खास बात ये रही कि इस दौरान मौजूद लोगों ने जमकर ठहाके लगाए। वहीं, बीजेपी नेता इधर-उधर देखते नजर आए। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित कई जनप्रतिनिधि, अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।मंत्री खराड़ी का ये बयान अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

राजस्थान के जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी मंगलवार को उदयपुर शहर के नाई गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान खराड़ी ने केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि कोई भूखा न सोए और ना ही कोई बिना छत के रहे। बच्चे पैदा करो खूब, प्रधानमंत्री जी आपका मकान बना देंगे, फिर तकलीफ किस बात की है। कोई तकलीफ नहीं होनी चाहिए।

गैस सिलेंडर भी मिल रहा सस्ता

उन्होंने कहा कि पहले गैस की टंकी बहुत महंगी थी। लेकिन, चुनाव से पहले पीएम मोदी ने 200 रुपए कम किए थे। इसके बाद भाजपा सत्ता में आई तो मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तुरंत निर्णय लिया कि गैस का सिलेंडर 450 रुपए में मिलेगा। खराड़ी ने कहा कि यह निर्णय ठीक है ना। फिर उन्होंने कहा कि और क्या सस्ता करना है? देखिए राज भी चलाना है, आप बिना पैसे मांगेंगे तो सड़क कैसे बनाएंगे, बिजली कैसे पहुंचाएंगे यह सारी चिंता तो हमें करनी होगी। बिना पैसे से मिलेगा तो उसकी कीमत आप नहीं समझेंगे।

कौन है मंत्री बाबूलाल खराड़ी?

उदयपुर जिले की आदिवासी सीट झाड़ोल से विधायक बाबूलाल खराड़ी वर्तमान में जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री है। वो कोटड़ा से 3 किमी दूर नीचला फला गांव के रहने वाले है। उनके दो पत्नियां और आठ बच्चे है। खराड़ी की पहली शादी साल 1995 में मणिदेवी से हुई थी। दूसरी पत्नी तेजूबाई उनके साथ 96 साल से रह रही थी। जिससे करीब 8 साल पहले ही आधिकारिक तौर पर उन्होंने शादी की थी। दोनों पत्नियों से इनके चार लड़के और चार लड़कियां है। इनका पूरा परिवार साथ में रहता है।

कैसा है इनका राजनीतिक सफर?

हायर सेकेंडरी तक पढ़े-लिखे बाबूलाल खराड़ी ने चौथी बार विधायक बने है। मंत्री बनने वाले खराड़ी को बड़े नेताओं के साथ-साथ आरएसएस का भी समर्थन हासिल है। खराड़ी ने साल 1998 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन, हार का सामना करना पड़ा था। इसके साल 2003 में फिर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और पहली बार विधायक बनकर राजस्थान विधानसभा में पहुंचे।

खराड़ी ने साल 2008 में भी चुनाव जीता। लेकिन, साल 2013 में हार गए थे। इसके 2018 में फिर विधायक बने थे। खास बात ये है खराड़ी 15वीं राजस्थान विधानसभा की अवधि में 2022 में सर्वश्रेष्ठ विधायक चुने गए थे। इससे अलावा वो साल 1987 में कोटड़ा मंडल युवा मोर्चा के अध्यक्ष और साल 2000 में कोटड़ा प्रधान भी रह चुके है।

ये खबर भी पढ़ें:-चिकित्सा मंत्री खींवसर ने डॉक्टरों का चेताया…अब ड्यूटी के दौरान प्राइवेट प्रैक्टिस की तो होगा तुरंत एक्शन

.