For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs ENG : तीसरे टेस्ट से पहले रोहित एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ी, कोहली के बाद यह स्टार बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

12:33 PM Feb 13, 2024 IST | Mukesh Kumar
ind vs eng   तीसरे टेस्ट से पहले रोहित एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ी  कोहली के बाद यह स्टार बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

IND vs ENG Test Series 2024 : इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज केएल राहुल को भारत की कमी खलेगी। हालांकि फिटनेस के चलते वो तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। बता दें कि केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स दर्द की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हुए है। लेकिन वो अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़े:- IND vs ENG : राहुल और जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट में शामिल, कोहली सहित इन खिलाड़ियों की हुई छुट्‌टी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तीसरे टेस्ट से केएल राहुल के बाहर होने की पुष्टि की है। बीसीसीआई ने खुलासा किया है कि राहुल शत-प्रतिशत फिट नहीं है। उनकी जगह टीम में युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है। बता दे कि बाएं हाथ के बल्लेबाज मौजूदा रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक टीम का हिस्सा हैं।

पडिक्कल ने रणजी में मचाया था गदर
युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। सिर्फ 6 पारियों में 556 रन बना चुके हैं। उन्होंने 92.66 की औसत से बल्लेबाजी की है। इस दौरान पडिक्कल के बल्ले से तीन शतक निकले हैं। पडिक्कल ने तमिलनाडु के खिलाफ हाल ही समाप्त हुए रणजी मैच में शानदार 151 और 36 रन बनाए थे।

श्रीलंका के खिलाफ किया था टी20 में डेब्यू
बता दें कि देवदत्त पडिक्कल ने साल 2021 में श्रीलंका दौरे के लिए पहली बार टी20 में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने टी20 करियर में 2 मैचों में 29 की औसत से कुल 38 रन बनाए है। इसके अलावा आईपीएल में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है, उन्होंने आईपीएल में 57 मैचों में 27.65 की औसत से 1521 रन बनाए है, जिसमें 1 शतक और 9 अर्धशतक शामिल है।

.