For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

KKR vs DC : कोलकाता ने लगाई जीत की हैट्रिक, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची टीम, आईपीएल इतिहास का बनाया सबसे बड़ा दूसरा स्कोर

01:21 PM Apr 04, 2024 IST | Mukesh Kumar
kkr vs dc   कोलकाता ने लगाई जीत की हैट्रिक  पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची टीम  आईपीएल इतिहास का बनाया सबसे बड़ा दूसरा स्कोर

KKR vs DC : श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। 3 अप्रैल को विशाखापत्तनम में खेले गए मैच में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 106 रनों से पटखनी दी है। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बाद दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। केकेआर ने दिल्ली को रौंदकर जीत की हैट्रिक लगाई है। इस तरह केकेआर आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Mayank Yadav आईपीएल 2024 की सबसे बड़ी खोज, 6 फीट 1 इंच का बॉलर, खतरनाक गेंदबाजी से बल्लेबाजों में डर

KKR के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने किया कमाल का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा 272 रनों का लक्ष्य मिला था। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर ही सिमट गई। टीम के लिए ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर 55 रनों की तूफानी पारी खेली।

पंत और ट्रिस्टन स्टब्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 47 गेंदों पर 93 रनों की 93 रनों की साझेदारी हुई है, लेकिन दोनों टीम को जीत नहीं दिला पाये। स्टब्स ने 32 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली है। दूसरी तरफ कोलकाता टीम के लिए दिग्गज स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और पेसर वैभव अरोड़ा ने 3-3 विकेट चटकाए है। जबकि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लेने में सफल रहे है। वहीं सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 1-1 सफलता मिली।

कोलकाता ने बनाया आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर
बता दें कि आईपीएल 2024 के 16वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता टीम ने शानदार शुरुआत की और 7 विकेट गंवाकर 272 रनों का स्कोर बनाया। यह आईपीएल इंतिहास का सबसे बड़ा दूसरा स्कोर है। इस सूची में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम है, जिन्होंने इसी सीजन में 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 विकेट पर 277 रन बनाए थे।

वहीं कोलकाता ने आईपीएल इतिहास में अपना सबसे बड़ा स्कोर है, इससे पहले उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 विकेट पर 245 रन बनाए थे। यह मैच 12 मई 2018 को इंदौर में खेला गया था। इस मुकाबले में केकेआर ने 31 रनों से जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने 39 गेंदों पर सबसे ज्यादा 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, इनके बाद रघुवंशी आए और 27 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली, यह उनकी पहली आईपीएल फिफ्टी है। इसके बाद आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों पर 41 और रिंकू सिंह ने 8 गेंदों पर 26 रनों की तूफानी पारी खेली है।

.