For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सिर्फ चुनावी हिंदू हैं कांग्रेस नेता…उदयपुर में धारा 144 पर किरोड़ी मीणा ने बोला हमला 

12:22 PM Apr 08, 2023 IST | Jyoti sharma
सिर्फ चुनावी हिंदू हैं कांग्रेस नेता…उदयपुर में धारा 144 पर किरोड़ी मीणा ने बोला हमला 

उदयपुर कलेक्टर के धर्म संबंधित ध्वज को लेकर  दिए गए आदेश और धारा 144 लागू करने पर भाजपा कांग्रेस पर हमलावर है। बीते दिन से भाजपा नेता कांग्रेस पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगा रही है। इसी क्रम में बीजेपी राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने दी कांग्रेस को इस मुद्दे पर आड़े हाथ लिया है और कहा कि कांग्रेस का बस चले तो हिंदुओं का त्यौहार मनाने पर ही रोक लगादे।

Advertisement

चुनावा हिंदू हैं कांग्रेस नेता

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि उदयपुर में बिना अनुमति के धार्मिक भजन नहीं लगाने का आदेश कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति का एक और उदाहरण है। इससे यह साबित होता है कि कांग्रेस के नेता सिर्फ चुनावी हिंदू हैं। कांग्रेस का बस चले तो हिंदुओं के त्यौहार मनाने पर ही प्रतिबंध लगा दें।

राजस्थान है या तालिबान

उदयपुर के इस मुद्दे को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ समेत कई शीर्ष नेता कांग्रेस पर हमला बोल रहे हैं। सीपी जोशी ने तो यहां तक कह दिया था कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सिर्फ एक वर्ग विशेष को टारगेट कर रहे हैं उससे तो ऐसा लगता है यह राजस्थान नहीं बल्कि तालिबान है। आखिर वह किसे खुश करना चाहते हैं। तो वहीं गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि हिंदुओं को टारगेट करना तो कांग्रेस की परमानेंट पॉलिटिकल पॉलिसी बन गई है।

भाजपा दंगे नहीं करा पाई इसलिए पेट में दर्द – कांग्रेस

उदयपुर के मुद्दे पर भाजपा के इन हमलों का जवाब देते हुए प्रदेश के खाद्य मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने पलटवार किया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा इस तरह के अनर्गल तर्क इसलिए दे रही है क्योंकि उसके पेट में दर्द हो रहा है और वह इसलिए हो रहा है कि वह इस बार पिछली बार की तरह दंगे नहीं करा पाई। भाजपा की पूरी प्लानिंग फेल हो गई है पिछली बार रामनवमी और हनुमान जयंती के दिन भाजपा ने राजस्थान में दंगे कर आए थे लेकिन इस बार हमारी पुलिस और सुरक्षा व्यवस्था ने इन सब को कंट्रोल में किया है। जिससे भाजपा के पेट में दर्द हो रहा है।

ये था कलेक्टर का आदेश 

उदयपुर कलेक्टर ने बुधवार को एक आदेश जारी किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि अगले 2 महीने तक सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी धर्म से संबंधित ध्वज प्रशासन की अनुमति के बिना नहीं लगाए जाएंगे। सरकारी भवन, पार्क, चौराहों पर कहीं अगर ऐसा कुछ दिखता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई होगी।

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के बयान से जोड़ा जा रहा है आदेश 

उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा के इस आदेश को उदयपुर में ही गांधी ग्राउंड में हुए बागेश्वर धाम यानी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की धर्म सभा से जोड़कर देखा जा रहा है। जिसमें उन्होंने कुंभलगढ़ में एक विशेष रंग के झंडे की जगह भगवा झंडे लगाने का बयान दिया था। इस मामले में पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर कई धाराओं में धीरेंद्र शास्त्री पर मामला दर्ज किया था।

इसके बाद कुंभलगढ़ में भगवा झंडे के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया था। इस मामले के बाद उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा ने यह आदेश जारी किया।

.