होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

किरोड़ी मीणा ने धरनास्थल पर ही बेरोजगार युवाओं के साथ फहराया तिरंगा

02:42 PM Jan 26, 2023 IST | Jyoti sharma

राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता किरोड़ी मीणा के धरने का तीसरा दिन है। गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्होंने धरनास्थल पर ही तिरंगा ध्वज फहराया। इस दौरान किरोड़ी के साथ हजारों बेरोजगार भी मौजूद रहे। किरोड़ी मीणा 24 जनवरी की रात से जयपुर-आगरा रोड पर घाट की गुणी सुरंग के बाहर धरने पर बैठे हैं। वे राज्य सरकार से बेरोजगारों की कई मांगो के साथ पेपर लीक की CBI मांग को लेकर मोर्चा खोलकर बैठे हुए हैं।

आज गणतंत्र दिवस के मौके पर सांसद किरोड़ी मीणा ने तिरंगा रोहण करते हुए कहा कि मैं बेरोजगारों की मांगों को लेकर जयपुर में हड़ताल पर बैठा हूं। आज मेरे धरने का तीसरा दिन है। प्रदेश में बेरोजगारों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर ये आंदोलन है। लेकिन भारतीय लोकतंत्र के महापर्व 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ ध्वजारोहण किया। आइये, इस राष्‍ट्रीय पर्व पर हम सभी राष्‍ट्र की सेवा करते हुए इसकी एकता और अखण्‍डता की रक्षा करने का संकल्‍प लें।

विधानसभा घेराव करने वाले थे किरोड़ी

दरअसल किरोड़ी मीणा का कहना है कि बेरोजगारों से सरकार की जो वार्ता हुई थी वह विफल रही उसका कोई हल नहीं निकला जिससे बेरोजगार अभी भी परेशान हैं। इसके अलावा पेपर लीक की CBI जांच  को भी सरकार ने बर्खास्त कर दिया इससे भी बेरोजगारों में आक्रोश है। इन्हीं सब मांगों को लेकर वे 24 जनवरी को दौसा से जयपुर विधानसभा को घेरने के लिए बेरोजगार आक्रोश यात्रा लेकर निकले थे। लेकिन आगरा रोड पर घाट की गुणी सुरंग के बाहर बैरिकेड्स और भारी मात्रा में सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक दिया था।

सरकार के साथ होनी है दूसरे दौर की वार्ता

पहले तो पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव और कई आलाअधिकारियों ने मौके पर जाकर किरोड़ी मीणा को समझाने की कोशिश की। लेकिन बेरोजगार समेत किरोड़ी मीणा मानने को तैयार नहीं हुए, उनका कहना है कि वे मांगे नहीं माने जाने तक धरने पर बैठे रहेंगे। इसके बाद किरोड़ी के साथ चल रहे बेरोजगार जो दूर से आए थे उन्हें किरोड़ी ने वापस जाने को कह दिया था जिसके बाद कुछ प्रदर्शनकारी वापस चले गए थे। वहीं कल विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी किरोड़ी के साथ धरने पर पूरे दिन बैठे थे। उन्होंने पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग की थी औऱ कहा था कि जब तक बेरोजगारों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक किरोड़ी मीणा के नेतृत्व में यह धरना जारी रहेगा।

Next Article