For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा लेकर दौसा से जयपुर कूच कर रहे हैं किरोड़ी लाल, पेपर लीक के विरोध में करेंगे विधानसभा का घेराव

11:13 AM Jan 24, 2023 IST | Jyoti sharma
बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा लेकर दौसा से जयपुर कूच कर रहे हैं किरोड़ी लाल  पेपर लीक के विरोध में करेंगे विधानसभा का घेराव

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा आज दौसा से जयपुर कूच कर रहे हैं। वे अपने साथ बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा को लेकर जयपुर में विधानसभा का घेराव करने निकले हैं। किरोड़ी लाल मीणा पेपर लीक के विरोध में यह बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा निकाल रहे हैं। वे सिर्फ सेकेंड ग्रेड टीचर का ही नहीं बल्कि REET समेत 2018 के बाद जितनी भर्तियों के पेपर लीक हुए हैं उन सबका विरोध करेंगे और वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक की CBI जांच की मांग उठाएंगे।

Advertisement

हजारों छात्र-छात्राओं के साथ होगा विधानसभा का घेराव

किरोड़ी मीणा ने विधानसभा घेराव को लेकर कहा था कि पेपर लीक को लेकर सीएम ने अपने बयान में मंत्रियों और अधिकारियों को क्लीन चिट दे दी थी। लेकिन क्या ऊंचे ओहदे पर बैठे लोगों की मिलीभगत के बगैर ऐसा हो सकता है कि हर एक पेपर लीक हो जाए। इसलिए आप छात्र छात्राओं से अपील है कि छात्र-छात्राएं विधानसभा घेराव में साथ दें और इस सरकार को जगाने का काम करें। बता दें कि कल 23 जनवरी को बजट सत्र शुरू हुआ था, अब आज 24 जनवरी को किरोड़ी लाल मीणा पेपर लीक मामलों को लेकर सरकार पर हमला बोलेंगे। इसके साथ ही युवा बजट पर भी किरोड़ी लाल मीणा निशाना साधेंगे। वे रीट, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा, एसआई परीक्षा, कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, JEN भर्ती परीक्षा समेत जितनी भी परीक्षाओं के पर्चे लीक हुए हैं, उन सभी मामलों में सीबीआई जांच की मांग उठाएंगे।

कई जगह स्वागत कार्यक्रम

बता दें कि दौसा से जयपुर कूच करते समय किरोड़ी मीणा का जटवाड़ा के पंचमुखी हनुमान मंदिर, बांसखोह फाटक, बस्सी आगरा रोड कानोता में स्वागत कार्यक्रम भी है। किरोड़ी की इस यात्रा के लिए भाजपा नेताओं समेत हजारों युवा बेरोजगार आक्रोश यात्रा में शामिल होंगे। बेरोजगार यात्रा को देखते हुए आज NH-21 को वन वे किया गया है। इसके लिए करीब 500 पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात रहेंगे। इसके अलावा कानून व्यवस्था को लेकर भी पुलिस-प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

कोचिंग सेंटर्स में जा-जाकर किया था छात्रों से संवाद

अपनी बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा के लिए किरोड़ी मीणा कई दिनों से जयपुर के कोचिंग सेटर्स में जा-जाकर छात्र-छात्राओं से संवाद कर रहे थे। उनसे बातचीत कर पेपर लीक और इसकी CBI जांच की मांग को उठाकर उन्हें अपने साथ इस यात्रा में शामिल होने की अपील कर रहे थे। किरोड़ी मीणा का कहना है कि वे सरकार से सिर्फ इतना चाहते हैं कि साल 2018 के बाद से जितने भी पेपर लीक हुए हैं उन सभी की पारदर्शिता के साथ जांच हो या फिर उनकी CBI जांच कराई जाए साथ ही जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी और पेपर लीक हो गए उन्हें भी उनके भविष्य के लिए सहायता दी जाए।

.