For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

किरोड़ी का कांग्रेस पर हमला, कहा - जिस SOG को पेपर लीक की जांच की जिम्मेदारी, उसकी अधिकारी दिव्या मित्तल आज जेल में

11:10 PM Jan 19, 2023 IST | Jyoti sharma
किरोड़ी का कांग्रेस पर हमला  कहा   जिस sog को पेपर लीक की जांच की जिम्मेदारी  उसकी अधिकारी दिव्या मित्तल आज जेल में

राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा आज जयपुर पहुंचे। उन्होंने यहां के कोचिंग संस्थान में जाकर छात्र छात्राओं से संपर्क किया और 24 तारीख को दौसा से निकाले जाने वाली बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा में शामिल होकर विधानसभा का घेराव करें। बता दें कि 24 जनवरी को किरोड़ी लाल मीणा दौसा से जयपुर कूच करेंगे और पेपर लीक को लेकर विधानसभा का घेराव करेंगे।

Advertisement

जिसे जांच सौंपी उसकी अधिकारी आज जेल में

इसे लेकर आज किरोड़ी लाल मीणा जयपुर के महेश नगर और जगतपुरा में जाकर कोचिंग संस्थानों में स्टूडेंट्स से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि पेपर लीक को सरकार बड़ी बड़ी बातें कर रही है। लेकिन आप देखिए सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा के पर्चे लीक में 46 लोग पकड़े गए थे, उनमें से 41 लोग छूट गए। और तो और जिस SOG को सरकार ने पेपर लीक की जांच की जिम्मेदारी दी थी उसकी ही अधिकारी दिव्य मित्तल आज रिश्वत मामले में जेल में बंद है। सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए, उसे विधानसभा में बिल लाना चाहिए। पेपर लीक के माफियाओं को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान करना चाहिए।

सीएम ने अपने मंत्रियों नेताओं को क्लीन चिट दे दी, समझ से परे

किरोड़ी मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने तो कल अपने बयान में अपने मंत्रियों और अधिकारियों को क्लीन चिट दे दी थी। लेकिन आप बताओ क्या ऊंचे ओहदे पर बैठे लोगों की मिलीभगत के बगैर ऐसा हो सकता है क्या कि हर एक पेपर लीक हो जाए। इसलिए आप छात्र छात्राओं से अपील है कि आप लोग 24 जनवरी को विधानसभा घेराव में साथ दे और इस सरकार को जगाने का काम करें।

दौसा से जयपुर करेंगे कूच

बता दें कि राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा का 19 जनवरी को होने वाला विधानसभा घेराव आगे बढ़ाकर 24 जनवरी को कर दिया गया है। इस दिन किरोड़ीलाल बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा निकालेंगे और जयपुर स्थित विधानसभा का घेराव करेंगे। बता दें कि 24 जनवरी के एक दिन पहले ही विधानसभा सत्र का आरंभ होने जा रहा है लेकिन अब किरोड़ी लाल मीणा ने 24 जनवरी को विधानसभा घेराव की चेतावनी दे दी है।

बजट सत्र की शुरुआत पर होगा विधानसभा का घेराव

हालांकि किरोड़ी लाल मीणा ने अपने 19 जनवरी को तय हुए कार्यक्रम में बदलाव क्यों किया, इसका कारण तो सामने नहीं आया है। लेकिन यह संभावना जताई जा रही है कि 23 जनवरी को बजट सत्र शुरू होने जा रहा है, जिस पर किरोड़ी लाल मीणा पेपर लीक मामलों के साथ सरकार पर हमला बोलेंगे। इसके साथ ही युवा बजट पर भी किरोड़ी लाल मीणा निशाना साधेंगे।किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि रीट, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा, एसआई परीक्षा, कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, JEN भर्ती परीक्षा समेत जितनी भी परीक्षाओं के पर्चे लीक हुए हैं, उन सभी मामलों में सीबीआई जांच की मांग की जाएगी। इसके साथ ही जो युवक या युवती इन भर्ती परीक्षाओं के लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं, उन्हें विशेष सहायता देने की भी मांग की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले 5 अगस्त 2022 को भी किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा से जल क्रांति निकाली थी। तब भी उन्होंने दौसा में एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया था और वहां से जनता को साथ लेकर जयपुर कूच किया था। लेकिन पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जयपुर पहुंचने से पहले ही रास्ते में पहुंचकर किरोड़ी लाल मीणा और उनके काफिले को रोक दिया था और उन्हें समझाकर जयपुर कूच को समाप्त करवाया था।

.