For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अब 19 की जगह 24 जनवरी को जयपुर कूच करेंगे किरोड़ी लाल मीणा, बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा के साथ करेंगे विधानसभा का घेराव

08:35 PM Jan 16, 2023 IST | Jyoti sharma
अब 19 की जगह 24 जनवरी को जयपुर कूच करेंगे किरोड़ी लाल मीणा  बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा के साथ करेंगे विधानसभा का घेराव

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा का 19 जनवरी को होने वाला विधानसभा घेराव आगे बढ़ा दिया गया है। किरोड़ी लाल अब 19 जनवरी की जगह 24 जनवरी को बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा निकालेंगे और जयपुर स्थित विधानसभा का घेराव करेंगे। बता दें कि 24 जनवरी के एक दिन पहले ही विधानसभा सत्र का आरंभ होने जा रहा है लेकिन अब किरोड़ी लाल मीणा ने 24 जनवरी को विधानसभा घेराव की चेतावनी दे दी है।

Advertisement

पेपर लीक मामले को लेकर होगी बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा

किरोड़ी लाल मीणा पेपर लीक मामले को लेकर लगातार सरकार पर हमला बोल रहे हैं उन्होंने पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग भी की थी। जिसके बाद अब वे प्रदेश के बेरोजगारों को साथ लेकर सरकार पर हमला बोलने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने दौसा से जयपुर कूच करने का निर्णय लिया है। इस यात्रा का नाम बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा दिया गया है।

पेपर लीक से प्रदेश के युवाओं में आक्रोश

किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि जब से कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है, तब से एक भी भर्ती परीक्षा सफल नहीं हो सकी है। सब पर लीक होने का ठप्पा लग चुका है। जिससे प्रदेश के युवाओं में सरकार के प्रति भयंकर आक्रोश है। इसलिए अब इस यात्रा के जरिए सरकार को जगाना है और चेताना है। हम सभी बेरोजगारों के साथ 24 जनवरी को विधानसभा का घेराव करें।

बजट सत्र की शुरुआत पर होगा विधानसभा का घेराव

हालांकि किरोड़ी लाल मीणा ने अपने 19 जनवरी को तय हुए कार्यक्रम में बदलाव क्यों किया, इसका कारण तो सामने नहीं आया है। लेकिन यह संभावना जताई जा रही है कि 23 जनवरी को बजट सत्र शुरू होने जा रहा है, जिस पर किरोड़ी लाल मीणा पेपर लीक मामलों के साथ सरकार पर हमला बोलेंगे। इसके साथ ही युवा बजट पर भी किरोड़ी लाल मीणा निशाना साधेंगे।

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि रीट, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा, एसआई परीक्षा, कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, JEN भर्ती परीक्षा समेत जितनी भी परीक्षाओं के पर्चे लीक हुए हैं, उन सभी मामलों में सीबीआई जांच की मांग की जाएगी। इसके साथ ही जो युवक या युवती इन भर्ती परीक्षाओं के लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं, उन्हें विशेष सहायता देने की भी मांग की जाएगी।

गूंगी बहरी सरकार को जगाने का काम करें बेरोजगार

किरोड़ी लाल मीणा ने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में जनाक्रोश यात्रा में पहुंचे और इस नकारा , निकम्मी, गूंगी, बहरी सरकार को चेताने और जगाने का काम करें।

बता दें कि इससे पहले 5 अगस्त 2022 को भी किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा से जल क्रांति निकाली थी। तब भी उन्होंने दौसा में एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया था और वहां से जनता को साथ लेकर जयपुर कूच किया था। लेकिन पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जयपुर पहुंचने से पहले ही रास्ते में पहुंचकर किरोड़ी लाल मीणा और उनके काफिले को रोक दिया था और उन्हें समझाकर जयपुर कूच को समाप्त करवाया था।

.