होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

उपेन यादव को लेकर किरोड़ी लाल मीणा ने कह दी ये बड़ी बात, 'आज लाठी खाई है कल...'

03:49 PM Feb 09, 2023 IST | Jyoti sharma

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव को लेकर एक बड़ी बात कह दी है। किरोड़ी लाल मीणा ने इशारों ही इशारों में उपेन यादव के एक बड़े नेता बनने का ऐलान कर दिया है। किरोड़ी लाल मीणा के इस बयान के चर्चा अब राजस्थान की सियासत में जोरों पर है।

आंदोलन में फूल तो बरसते नहीं

दरअसल पेपर लीक और बेरोजगारों की मांग लेकर उपेन यादव कई सालों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। वे आंदोलन कर रहे हैं। पिछले दिनों अजमेर में आरपीएससी मुख्यालय पर हुए प्रदर्शन और उनकी गिरफ्तारी के बाद कल उन्होंने जयपुर में भी बेरोजगारों की मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था। इस पर जब किरोड़ी लाल मीणा से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब आंदोलन करते हैं तो उसमें फूल तो बरसते नहीं, लाठियां ही पड़ती हैं और जो लाठी खाता है वही नेता बनता है। इस बात को लाठी खाने वाले भी ध्यान रखें तो अच्छा है।

किरोड़ी चाहते हैं उपेन बड़े नेता बने?

किरोड़ी लाल मीणा के इस बयान से यह तो साफ है कि वह उपेन यादव को एक बड़े नेता के रूप में देखना चाहते हैं। क्योंकि जिस तरह से उपेन यादव बेरोजगारों की मांगों को लेकर हमेशा से मुखर रहे हैं, उसी तरह किरोड़ी लाल मीणा भी बेरोजगारों की मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करते रहे हैं।

बेरोजगारों की मांग को लेकर किरोड़ी हुए थे मुखर

विधानसभा के बजट सत्र के शुरू होने के पहले किरोड़ी लाल मीणा ने बेरोजगार आक्रोश यात्रा दौसा से निकाली थी और विधानसभा घेराव की चेतावनी दी थी। किरोड़ी लाल मीणा के साथ हजारों की संख्या में बेरोजगार छात्र छात्राएं साथ आए थे। उन्होंने इस आंदोलन को एक मजबूत रूप दिया था। उपेन यादव की तरह उन्होंने भी पेपर लीक की जांच की मांग को जबरदस्त तरीके से उठाया था।

Next Article