For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजनीतिक संरक्षण प्राप्त दबंग नहीं होने दे रहे शादी, किरोड़ीलाल मीणा के साथ पीड़ित परिवार पंहुचा सचिवालय

05:47 PM Feb 08, 2023 IST | Jyoti sharma
राजनीतिक  संरक्षण प्राप्त दबंग नहीं होने दे रहे शादी  किरोड़ीलाल मीणा के साथ पीड़ित परिवार पंहुचा सचिवालय

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आज सचिवालय पहुंचकर मुख्य सचिव उषा शर्मा से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दौसा से आया हुआ एक परिवार भी मौजूद था जिनकी फरियाद लेकर किरोड़ी लाल मीणा आज सचिवालय आए थे।

Advertisement

दबंगों को मिला हुआ है राजनीतिक संरक्षण

दरअसल यह परिवार प्रजापत समाज से ताल्लुक रखता है जिनकी बेटी की कल शादी है लेकिन कुछ राजनीतिक संरक्षण रखने वाले दबंग लोगों ने शादी में अड़चन लगा दी है। दबंग शादी नहीं होने दे रहे हैं। ना ही मंडप सजाने दे रहे हैं, ना ही टेंट लगाने दे रहे हैं, ना ही किसी भी तरह की तैयारी वह होने दे रहे हैं।

आने जाने का रास्ता तक कर दिया बंद

परिवार का कहना है कि वह दौसा जिले के रामगढ़ पचवारा तहसील के चंदावास गांव का रहने वाला है। गांव के ही रहने वाले दबंगों ने बेटी की शादी को रोकने की कसम खाई हुई है। उन लोगों ने खेत से लेकर के ढाणी स्थित उनके घर तक का रास्ता भी रोक कर रखा हुआ है जिससे उनके सारे काम रुके हुए हैं। यह परिवार आज किरोड़ी लाल मीणा के साथ मुख्य सचिव उषा शर्मा के पास अपनी व्यथा लेकर आया था ताकि उषा शर्मा कुछ निवारण निकाल सके।

हालांकि इस मामले पर मुख्य सचिव ने कलेक्टर, आईजी, एसपी से बात करने को कहा है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

बेटी के घर में फेरे पड़ जाए शादी हो जाए इतना ही चाहते हैं

किरोड़ी लाल मीणा ने भी बताया कि इस परिवार की बेटी की शादी कल होने वाली है लेकिन दबंग शादी नहीं होने दे रहे हैं। 2 साल पहले भी यह वाकया हो चुका है तब उन्होंने पचवारा थाने में अर्जी लगाई थी। यह लेकिन तब कोई कार्रवाई नहीं हुई लेकिन दबंगों के लगातार किए जा रहे विरोध से अब परिवार परेशान हो गया है।

पीड़ित परिवार ने दिया सांकेतिक धरना

इस दौरान पीड़ित परिवार ने सचिवालय में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना भी दिया था। किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मुख्य सचिव किसी भी तरह बेटी की शादी करवा दें तो काफी सहूलियत रहेगी। परिवार बहुत परेशानी में है जो दबंग बेटे की शादी में रुकावट डाल रहे हैं वह खुद को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त बताते हैं। इसलिए इस मामले में उनका दखल देना जरूरी हुआ। इस बेटी के घर में मंडप सज जाए, इसके फेरे हो जाए बस हम इतना ही चाहते हैं।

.