होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

हनुमानगढ़ से अपहृत बालिका ऑटो चालक की सजगता से अजमेर में दस्तयाब, आरोपी गिरफ्तार

हनुमानगढ़ से बालिका का अपहरण करने वाला आरोपी सलमान खान अजमेर में ऑटो चालक की सजगता से दबोच लिया गया तो वहीं बालिका को भी अजमेर पुलिस ने दस्तयाब कर लिया।
10:58 AM May 07, 2023 IST | Anil Prajapat

अजमेर। हनुमानगढ़ से बालिका का अपहरण करने वाला आरोपी सलमान खान अजमेर में ऑटो चालक की सजगता से दबोच लिया गया तो वहीं बालिका को भी अजमेर पुलिस ने दस्तयाब कर लिया। एसपी चूनाराम जाट ने ऑटो चालक की भूरि-भूरि सराहना करते हुए प्रशंसा पत्र प्रदान किया। अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने कहा कि हनुमानगढ़ से एक नाबालिग बालिका को 21 वर्षीय डबली राठान निवासी आरोपी सलमान खान अपहरण करके ले गया। इसके बाद वहां माहौल खराब हो गया। यह हनुमानगढ़ पुलिस के लिए यह चुनौती बन गया। तकनीकी साधनों के प्रयोग से आरोपी के अजमेर की तरफ जाने की सूचना उन्हें दी गई। जिसके बाद उन्होंने सिविल लाइन थाना पुलिस और डीएसटी को दिशा निर्देश दिए गए।

सिविल लाइन थानाधिकारी दलबीर सिंह फौजदार ने अपनी टीम के साथ बस स्टेण्ड पर ऑटो चालकों व रोडवेज के स्टाफ को अपहृत बालिका और आरोपी की फोटो उपलब्ध करवाई गई। जिसके बाद ऑटो चालक जाकिर हुसैन सवारी की तलाश में जब बस स्टेण्ड पर आया तो उसे एक लड़का और एक बालिका नजर आई जो फोटो से मिलती जुलती थी। इसके बाद ऑटो चालक ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर तुरंत पुलिस बस स्टेण्ड पहुंची और आरोपी को हिरासत में लिया वहीं नाबालिग बालिका को दस्तयाब किया। ऑटो चालक को प्रशंसा पत्र देकर उसकी जमकर सराहना की गई है साथ ही आमजन से भी अपील की है कि कहीं भी अपराध होता नजर आए, तो पुलिस को तुरंत सूचना करे।

ऑटो चालक को किया सम्मानित

ऑटो चालक जाकिर हुसैन ने बताया कि उसे प्रशंसा पत्र प्राप्त करके बेहद खुशी हो रही है। वह हमेशा से पुलिस और प्रशासन को सहयोग प्रदान करता है। जाकिर हुसैन ने कहा कि देर रात जब वह सवारी की तलाश करने बस स्टेण्ड गया तो वहां एक लड़का और लड़की दिखे। उसे वह संदिग्ध लगे तो उसने पुलिस द्वारा दी गई फोटो से मिलान किया तो उसे वही प्रतीत हुए। इसके बाद जब उसने बातचीत की तो लड़के ने कहा कि उनको रूम चाहिए लेकिन एक दो दिन के लिए नहीं बल्कि महिने के हिसाब से, यह सुनकर उसे पक्का विश्वास हो गया कि हनुमानगढ़ से अपहरण की गई लड़की और आरोपी यही है। उसने दोनों को बातों में उलझाकर बस स्टेण्ड पर ही बैठा दिया। जिसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी और दोनों को पुलिस के सुपुर्द करवा दिया।

ग्रामीण दे रहे थे धरना

बालिका के किडनैप के बाद से हनुमानगढ़ के डबली राठान के ग्रामीण लगातार धरना दे रहे थे। उनका कहना था कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर ली जाती तब तक उनका धरना जारी रहेगा। आरोपी की गिरफ्तारी व बालिका के दस्तयाब होने से हनुमानगढ़ पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने दस्तयाब की गई अपहृत बालिका व आरोपी सलमान खान को हनुमानगढ़ पुलिस की टीम के सुपुर्द कर दिया गया है।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-प्रेमी संग पहाड़ी पर घूमने गई छात्रा का बदमाश ने बनाया अश्लील वीडियो, फिर ब्लैकमेल कर लूट ली अस्मत

Next Article