For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जाट, ब्राह्मण समाज के बाद अब केसरिया महापंचायत भरेगी हुंकार, आज ये रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, यहां खड़े कर सकेंगे वाहन

जाट महाकुंभ, ब्राह्मण महापंचायत के बाद अब केसरिया महापंचायत की हुंकार सुनाई देगी। विद्याधर नगर स्टेडियम में आज सुबह 11 बजे से करणी सेना की महापंचायत शुरू होगी।
10:40 AM Apr 02, 2023 IST | Anil Prajapat
जाट  ब्राह्मण समाज के बाद अब केसरिया महापंचायत भरेगी हुंकार  आज ये रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था  यहां खड़े कर सकेंगे वाहन

जयपुर। जाट महाकुंभ, ब्राह्मण महापंचायत के बाद अब केसरिया महापंचायत की हुंकार सुनाई देगी। विद्याधर नगर स्टेडियम में आज सुबह 11 बजे से करणी सेना की महापंचायत शुरू होगी। महापंचायत में शामिल होने के लिए देशभर से करणी सेना के कार्यकर्ता जयपुर पहुंच रहे है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोगामेडी की अध्यक्षता में होने वाली महापंचायत लाखों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। इसके चलते आमजन की सुविधा को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है।

Advertisement

इस महापंचायत के जरिए क्षत्रिय वर्ग अपने लिए भी दूसरी जातियों की तरह समान अधिकार की मांग करेगा। समाज अपनी 21 सूत्रीय मांगों को सरकार के सामने रखेगा। केसरिया महापंचायत के जरिए क्षत्रिय वर्ग अपने लिए आरक्षण और निगमबोर्ड बनाने की मांग उठा रहा है। ऐसे में चुनाव के पहले जाट, ब्राह्मण के बाद क्षत्रिय वर्ग भी अपने लिए हिस्सेदारी की मांग करेगा। बता दें कि जाट महाकुंभ में जाटों ने आरक्षण बढ़ाने, राजनीति में अपनी हिस्सेदारी देने समेत कई मांगे उठाई थीं। इस महाकुंभ को जाटों का शक्ति प्रदर्शन भी कहा गया था। उसी तरह ब्राह्मण महापंचायत में भी इस बार ब्राह्मणों ने अपनी ताकत दिखा दी।

नजरअंदाज हो रही है करणी सेना?

केसरिया महापंचायत राजपूत करणी सेना के द्वारा आयोजित की जा रही है। सेना का कहना है कि वह चुनाव में किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं देती है ना ही कभी दिया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम अपनी बात नहीं उठा सकते, या हमारी कोई मांगें नहीं हैं। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सुप्रीमो सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने हाल के दिनों में कहा था कि अभी जयपुर में जाट महाकुंभ हुआ था। लेकिन उससे पहले ही सरकार ने जाट समाज की कई मांगों को मान लिया था। जिससे तो मतलब साफ निकलता है कि जाट समाज के शक्ति प्रदर्शन को सरकार ने भांप लिया था और उनकी मांगे मांगने से पहले ही पूरी कर दी थी। इसलिए हमें भी अब आने वाले समय में अपने अस्तित्व को, अपने अधिकारों को बचा कर रखना है।

सुबह 5 से रात 11 बजे तक बड़े वाहनों का प्रवेश बंद

ट्रैफिक पुलिस ने महापंचायत के चलते यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। सुबह 5 से रात 11 बजे तक जयपुर शहर में सभी प्रकार के भारी/माल वाहक वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। अजमेर रोड से टोंक रोड, आगरा रोड, दिल्ली रोड, सीकर रोड की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को डीपीएस कट से यू-टर्न कर रिंग रोड की तरफ डायवर्ट किया गया है। सीकर रोड से आने वाले भारी वाहन टोडी मोड से दौलतपुरा एक्सप्रेस हाईवे से जा सकेंगे। रोड नंबर 14 पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। 200 फुट से एक्सप्रेस हाईवे से आने वाले भारी वाहनों को 14 नंबर से पहले लोहा मंडी रोड से नींदड़ मोड से सीकर व दिल्ली की तरफ जा सकेंगे।

ये रहे पार्किंग की व्यवस्था

अजमेर रोड से आने वाले वाहनों के लिए अलंकार चौराहे से से सेक्टर 9 तिराहा तक, टोंक रोड से आने वाले वाहनों के लिए परशुराम सर्किल से अलंकार चौराहे तक, आगरा रोड से आने वाले वाहन अलंकार चौराहे से निर्माण विहार सेक्टर 2 तिराहे तक, दिल्ली रोड व जयपुर जिले से आने वाले वाहन बजरी मंडी सर्किल से परशुराम सर्किल तक और सीकर रोड से आने वाहन परशुराम सर्किल से गणेश पार्क रोड पर सड़क के दोनों ओर पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें:-देश में अब चार माह सताएगी भीषण गर्मी, 10 राज्यों में हीटवेव की आशंका

.