For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Kerala Train Fire : आरोपी शाहरूख सैफी को मजिस्ट्रेट कोर्ट में किया गया पेश, 11 दिनों की हिरासत में भेजा

05:30 PM Apr 07, 2023 IST | Jyoti sharma
kerala train fire   आरोपी शाहरूख सैफी को मजिस्ट्रेट कोर्ट में किया गया पेश  11 दिनों की हिरासत में भेजा

केरल के कोझिकोड रेलवे स्टेशन (Kerala Train Fire) पर ट्रेन में लोगों को आग के हवाले करने वाले आरोपी शाहरूख सैफी को आज मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 11 दिन की हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि कोर्ट में पुलिस ने उसकी 14 दिनों की पुलिस हिरासत की मांगी थी। कोर्ट ने शाहरूख को अब 11 दिनों की रिमांड दी है।

Advertisement

NIA भी आतंकी कनेक्शन को लेकर कर रही है जांच 

शाहरुख सैफ को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसे बाद में केरल पुलिस को सौंप दिया गया था। उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने इस वारदात (Kerala Train Fire) को अंजाम क्यों दिया। अगर उसका कोई आतंकी कनेक्शन है तो वह मामला NIA जांच रही है। अगर इसका आतंकी कनेक्शन निकलता है तो यह बेहद गंभीर मामला है जिसकी जांच की जा रही है। इस केस में आतंकी कनेक्शन का शक होने को लेकर NIA इस मामले की जांच कर रही है। बीते दिन रेलवे पुलिस के अधिकारियों समेत एनआईए की टीम कन्नूर पहुंची थी। यहां घटनास्थल पर से जो सामान मिला था, वह NIA को सौंपा गया।

ये था मामला 

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला (Kerala Train Fire) बीती 2 अप्रैल की रात करीब 9:45 बजे का है। यहां के कोझिकोड में कोरापूझा रेलवे पुल पर अलप्पुझा-कन्नूर एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में ट्रेन में चढ़ने को लेकर 2 लोगों में झगड़ा हो गया। देखते-देखते झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को आग लगा दी। आग लगने से वहां मौजूद 8 लोग झुलस गए। आग लगने से कुछ लोगों ने नीचे कूदने की कोशिश की। जिससे एक महिला और बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई।

जब यह ट्रेन कन्नूर (Kerala) पहुंची तो कुछ लोगों ने इस वारदात के बाद एक महिला और उसके बच्चे के न मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत के बाद जब महिला बच्चे की खोज की गई तो पटरियों पर एक व्यक्ति और उस महिला और बच्चे का शव बरामद हुआ। वहीं यात्रियों को आग के हवाले कर आरोपी शाहरूख सैफ यात्री ट्रेन की चेन खींचकर फरार हो गया।

.