होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

एक दिन में 15 फीसदी चढ़ा, IPO के प्राइस से 100% बढ़े भाव, निवेशकों की चमकी किस्मत

05:01 PM May 17, 2023 IST | Mukesh Kumar

कायन्स टेक्नोलॉजीज इंडिया लिमिटेड (Kaynes Technology India Ltd) के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 66.61% का रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 689.95 रुपए से बढ़कर 1149 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार को इस शेयर में 15.07% की तेजी देखने को मिली है। इस शेयर में यह तेजी मार्च 2023 की समाप्त तिमाही के दौरान शानदार नजीजों की वजह से आई है।

यह खबर भी पढ़ें:- टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, 52 वीक के हाई पर पहुंचा स्टॉक

कंपनी को हुआ बड़ा मुनाफा
मार्च 2023 तिमाही में शुद्ध लाभ 108% बढ़कर 41.3 करोड़ रुपए हो गया है। वहीं कायन्स टेक्नोलॉजीज का रेवेन्यू 53% बढ़कर 364.4 करोड़ रुपए हो गया। फाइनेंशियल ईयर में कायन्स का 1126 करोड़ रुपये का राजस्व रहा है। रेलवे, आईटी/आईओटी और कस्टमर वर्टिकल में मजबूत मांग देखने को मिली है। कायन्स टेक्नोलॉजीज अब अपनी क्षमताओं को अपग्रेड करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

IPO के मूल्य से दौगुनी हुई रकम
बता दें कि कायन्स टेक्नोलॉजीज इंडिया की 22 नवंबर 2022 को शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी। इस तारीख से पहले कंपनी का आईपीओ लॉन्च हुआ था। इसके आईपीओ का इश्यू प्राइस 587 रुपये प्रति शेयर था। शेयर बाजार के आकड़ों को देखें तो इस शेयर में 100% बढ़ा है। इस आईपीओ की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 34 फीसदी की छलांग लगाते हुए 778 रुपये पर हुई थी।

जानिए कंपनी से जुड़ा कारोबार

कायन्स टेक्नोलॉजी भारत में एक अग्रणी एंड-टू-एंड और आईओटी समाधान-सक्षम एकीकृत इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता है। हमारे पास ईएसडीएम सेवाओं के पूरे स्पेक्ट्रम में क्षमताएं हैं। ऑटोमोटिव, औद्योगिक, एयरोस्पेस और रक्षा, बाहरी अंतरिक्ष, परमाणु, चिकित्सा, रेलवे, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) में प्रमुख खिलाड़ियों के लिए कायन्स के पास वैचारिक डिजाइन, प्रोसेस इंजीनियरिंग, एकीकृत विनिर्माण और जीवन चक्र समर्थन प्रदान करने का तीन दशकों से अधिक का अनुभव है।

Next Article