होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

100 रुपए के पार लिस्ट हुआ यह आईपीओ, पहले ही दिन निवेशकों को हुआ 33% का मुनाफा

12:37 PM Jan 08, 2024 IST | Mukesh Kumar

Kaushalya Logistics IPO Listing: कौशल्या लॉजिस्टिक्स के आईपीओ ने शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की है। कंपनी के शेयर 33 फीसदी के साथ 100 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। आईपीओ में कौशल्या लॉजिस्टिक्स के शेयर मिले। आईपीओ में जिन निवेशकों को कौशल्या लॉजिस्टिक्स के शेयर मिले है। उन्हें लिस्टिंग पर हर शेयर पर 25 रुपए का तकड़ा मुनाफा हुआ है। कौशल्या लॉजिस्टिक्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 29 दिसंबर 2023 को ओपन हुआ था और यह 3 जनवरी तक खुला रहा था।

यह खबर भी पढ़ें:- LPG गैस सिलेंडर पर मिलता है 50 लाख तक का इंश्योरेंस, जेब से खर्च नहीं होता एक भी रुपया, जानें क्लेम का प्रोसेस

लिस्टिंग के बाद शेयरों में तूफानी तेजी
कौशल्या लॉजिस्टिक्स (Kaushalya Logistics) के शेयरों की तूफानी लिस्टिंग के बाद 5 फीसदी की तूफानी तेजी के साथ 105 रुपए पर पहुंच गया हैं। कंपनी की शुरुआत अगस्त 2007 में हुई थी। कौशल्या लॉजिस्टिक्स एक दिग्गज सीमेंट कंपनी को क्लीयरिंग और फॉरवर्डिंग सर्विसेज उपलब्ध करवाती है।

390 गुना सब्सक्राइब हुआ था कंपनी का IPO
बता दें कि कौशल्या लॉजिस्टिक्स (Kaushalya Logistics) का आईपीओ कुल 390.88 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कौशल्या लॉजिस्टिक्स के आईपीओ में खुदरा निवेशक का कोटा 375.44 गुना सब्सक्राइब हुआ हे। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल निवेशक कैटेगरी में 847.88 गुना दांव लगा था। जबकि क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का कोटा 92.62 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी का आईपीओ खुदरा निवेशको को 120000 रुपए का निवेश करना पड़ा था। आईपीओ से पहले कौशल्या लॉजिस्टिक्स में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 99.99 फीसदी थी, जो कि अब 72.98 पर्सेंट रह गई है।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
बता दें कि कौशल्या लॉजिस्टिक्स एक दिग्गज सीमेंट कंपनी को क्लीयरिंग और फॉरवर्डिंग सर्विसेज उपलब्ध कराती है। इसके अतिरिक्त कंपनी एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए इलेक्ट्रॉनिक्स एंड होम एप्लायंसेज डिस्ट्रीब्यूट करती है। कौशल्या लॉजिस्टिक्स का आईपीओ टोटल 390.88 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

Next Article