होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

6 महीने में इस शेयर ने बनाया अमीर, निवेशकों को मिला पांच गुना से अधिक पैसा

12:02 PM Feb 20, 2023 IST | Mukesh Kumar

Karnavati Finance: शेयर बाजार में कुछ स्टॉक ऐसे होते है जो अपने निवेशकों को शार्ट टर्म में अमीर बना देते है। ऐसा ही एक शेयर है जिसने सिर्फ 6 महीने में अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। इस शेयर का नाम कर्णावती फाइनेंस (Karnavati Finance) है। इस कंपनी का बिजनेस फाइनेंसियल सेक्टर से जुड़ा है। कर्णावती फाइनेंस का स्टॉक स्प्लिट होने वाला है, बता दें कि 3 जनवरी को हुए कंपनी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बैठक में 1:10 स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी दी है। इसके साथ रिकॉर्ड गुप्ता तिथि निर्धारित कर दी गई है। इस कंपनी की मार्केट वैल्यू 177.18 करोड़ रुपए है। बीते 6 महीने में इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को 536 फीसदी का तकड़ा रिटर्न दिया है। हालांकि अब इस कंपनी के शेयरों का बंटवारा होने जा रहा है। कर्णावती फाइनेंस ने एक बयान में कहा है कि एक शेयर को का बंटवारा 10 भागों में किया जाएगा।

रॉकेट की रफ्तार से उड़ा कर्णावती फाइनेंस का शेयर

इस हफ्ते कर्णावती फाइनेंस कंपनी एक्स-स्पिलट के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी द्वारा जारी बयान के अनुसार, स्पिलट के लिए रिकॉर्ड तारीख 24 फरवरी 2023 का तय किया गया है। इसी वजह से कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है और यह शुरूआती कारोबार में 4.98 फीसदी बढ़कर 190.80 फीसदी पर ट्रेड कर रहे थे। शुक्रवार को यह स्टॉक 181.75 रुपए पर बंद हुआ था।

सोमवार सुबह यह स्टॉक 185.40 रुपए पर खुला है और अभी 190.80 रुपए के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। पिछले पांच दिनों में इस शेयर पर 35.75 रुपए प्रति शेयर पर वृद्धि हुई है। अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न देने वाले स्टॉक के लिए यह सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। 24 फरवरी को इस शेयर एक्स स्प्लिट ट्रेड करने लगेंगे। जिन निवेशकों के पास इस कंपनी के शेयर होंगे उन्हें जबरदस्त फायदा मिलेगा।

Next Article