For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Karnataka Election : कर्नाटक में दोपहर 3 बजे तक 52 प्रतिशत मतदान, 106 साल की महिला ने की वोटिंग, डीके शिवकुमार ने चलाया ऑटो

05:17 PM May 10, 2023 IST | Jyoti sharma
karnataka election   कर्नाटक में दोपहर 3 बजे तक 52 प्रतिशत मतदान  106 साल की महिला ने की वोटिंग  डीके शिवकुमार ने चलाया ऑटो

Karnataka Election : बंगलूरू। कर्नाटक में 224 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। दोपहर 3:00 बजे तक यहां पर 52% तक मतदान हो चुका है। कांग्रेस के अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने भी मतदान किया। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा भी मतदान कर चुके हैं।

Advertisement

एक्टर किच्चा सुदीप ने डाला वोट

जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने होलेनारसीपुरा में मतदान किया। उसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और कहा कि आज जहां मैंने वोटिंग की है, वह पहले एक छोटा सा गांव था लेकिन अब यहां पर काफी विकास हुआ है। स्वास्थ्य-शिक्षा हर तरह की सुविधा मिल रही है। इसका श्रेय यहां के विधायक को जाता है। देवगौड़ा के साथ यहां उनकी पत्नी चेन्नम्मा भी मतदान केंद्र में वोट डालने आई थी।

प्रसिद्ध कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप ने भी बंगलुरु में वोट डाला और कहा कि हमें अपने मुद्दों को ध्यान में रखते हुए वोट करना चाहिए। वोटिंग करना हर किसी की जिम्मेदारी होती है और इसे निभाना ही चाहिए।

इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने कलबुर्गी में वोट डालने के बाद कहा कि बीते 55 सालों से मैं मतदान कर रहा हूं। लोगों का जब वोटिंग के समय उत्साह देखता हूं तो लगता है कि हमारी पार्टी सत्ता में आएगी और हम प्रदेश का विकास कर सकेंगे। खड़गे के साथ उनकी पत्नी भी यहां पर वोट डालने आई थी।

डीके शिवकुमार ने चलाया ऑटो

भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए और अब सीएम पद के उम्मीदवार डीके शिवकुमार ने यहां चुनाव के दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्र में ऑटो चलाया। जिसका वीडियो भी सामने आया है। यह वीडियो डीके शिवकुमार के निर्वाचन क्षेत्र का ही है। वह कनकपुरा से पार्टी के उम्मीदवार हैं।

कर्नाटक के चन्नागिरी तालुक विधानसभा क्षेत्र में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो वोटिंग के प्रति जनता को जागरूक कर देने वाला था। यहां पर 106 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला जानकीबाई खुद पैदल चलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डालने आई थीं। कर्नाटक चुनाव आयोग ने उनकी तस्वीर भी शेयर की है।

.