For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Karnataka Assembly Election: जेपी नड्डा कल से 3 दिवसीय कर्नाटक दौरे पर, चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा  

04:29 PM Feb 18, 2023 IST | Supriya Sarkaar
karnataka assembly election  जेपी नड्डा कल से 3 दिवसीय कर्नाटक दौरे पर  चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा  

Karnataka Assembly Election: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल से तीन दिवसीय कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर नड्डा का दौरा अहम माना जा रहा है। इस दौरान वे राज्य के उडुपी और बैलुर में जनसभाएं करेंगे। राज्य में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनाने के लिए सत्ताधारी सरकार पूरी कोशिश में लगी हुई है। वहीं इस बार बीजेपी 5B प्लान पर फोकस कर रही है।

Advertisement

मठ में करेंगे रात्रि विश्राम 

जेपी नड्डा चिकमंगलूर में बाइक रैली में शामिल होंगे और चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे। चुनावी रैलियां और जनसभाएं करने के बाद नड्डा श्रृंगेरी मठ जाएंगे। जहां उनका रात्रि विश्राम करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा नड्डा मंगलुरु भी जाएंगे। इसी के साथ नड्डा हासन में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे चुनाव की तैयारियों में जुटे बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाएंगे।

(Also Read- Owaisi Rajasthan Visit : भरतपुर-भिवानी कांड पर बोले ओवैसी, राजस्थान सरकार की लापरवाही से जिंदा जलाए गए दोनों बच्चे)

क्या है 5B प्लान

आगामी चुनावों को लेकर बीजेपी इस बार 5B प्लान पर फोकस कर रही है। दरअसल 5B प्लान के तहत मौजूदा सरकार राज्य के 5 जिलों पर ध्यान दे रही है। ये पांच जिले बेंगलुरु, बागलकोट, बेलगाम, बेल्लारी और बीदर है। इसको लेकर बीजेपी प्रदेश कमेटी ने कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठकें करना शुरू कर दिया है। बता दें कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी इन 5 जिलों की 72 सीटों में से सिर्फ 30 सीटों पर ही जीत दर्ज करवा पाई थी। यही कारण है कि इस बार बीजेपी ने यह प्लान तैयार किया है। वहीं इस बार बीजेपी की कोशिश है कि इन 5 जिलों से कम से कम 50 सीटों पर जीत दर्ज हो।

2018 में जीती थी 104 सीटें 

बता दें कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने केवल 104 सीटें ही जीती थी। जबकि बहुमत का आंकड़ा 113 था। वहीं बहुमत के लिए बीजेपी के पास कुल 9 सीटें कम पड़ गई थी। इन चुनावों में कांग्रेस को 80 और जेडीएस को 37 सीटें मिली थी। इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस और जेडीएस के साथ गठबंधन कर राज्य में अपनी सरकार बना ली थी।

(Also Read- ‘आप’ का बढ़ा ‘आदिवासी कुनबा’, पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा समेत समाज के 9 नेता पार्टी में शामिल)

.