होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Karauli: दलित युवती मौत मामले में परिजनों और प्रशासन में सहमति, 5 लाख की सहायता…मुख्य आरोपी गिरफ्तार

करौली के भीलापाड़ा नादौती में कुएं में एक 19 वर्षीय दलित युवती के शव मिलने के मामले में प्रशासन की परिजनों से सहमति बन गई है.
06:14 PM Jul 15, 2023 IST | Avdhesh

Karauli News: राजस्थान के करौली जिले के भीलापाड़ा नादौती में कुएं में एक 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप के बाद गोली मार हत्या करने के मामले में बवाल थम गया है जहां लगातार 2 दिनों तक चला परिजनों का धरना खत्म हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के मामले के मुख्य आरोपी प्रभाकर चैन सिंह उर्फ गोलू मीणा को जयपुर से गिरफ्तार करने के बाद प्रशासन की परिजनों से वार्ता कर सहमति बन गई है. इसके बाद सांसद किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में चल रहा धरना प्रदर्शन खत्म हो गया और मृतका के परिजन शव लेने पर सहमत हो गए.

वहीं जिला प्रशासन ने युवती के परिजनों को शव सौंप दिया जिसके बाद डीएम-एसपी शव के साथ गांव रवाना हो गए हैं. इस मामले पर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने कहा कि पीड़ित परिजनों को पीड़ित प्रतिकर के तहत 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी और बीजेपी की ओर से 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की बात भी कही गई है.

मालूम हो कि 2 दिन पहले घर से लापता एक दलित युवती का शव गहरे कुएं में मिला था जिसे गोली मारी गई थी. वहीं युवती के परिजनों का आरोप है कि युवती के साथ रेप कर उसके चेहरे पर तेजाब डाल कर शव कुएं में फेंका गया है. बता दें कि युवती की करीब दो महीने पहले ही सगाई हुई थी और अब उसकी शादी की तैयारियां चल रही थी.

पुलिस ने दिया जांच का आश्वासन

बता दें कि हिंडौन में सरकारी अस्पताल के बाहर पिछले करीब 2 दिनों से परिजन न्याय की मांग पर धरना दे रहे थे जिसके बाद प्रशासन और परिजनों के बीच शनिवार को वार्ता हुई और वार्ता के बाद परिजन शव लेने के लिए तैयार हुए.

वहीं मृतका के पिता ने कहा कि जिस तरह मेरी बेटी की हत्या हुई उसी तरह आरोपियों को सजा दी जानी चाहिए जिस पर पुलिस ने सहमति में उचित कार्रवाई करने का लिखित आश्वासन दिया है.

जयपुर से पकड़ा गया मुख्य आरोपी

वहीं इससे पहले करौली एसपी ममता गुप्ता ने एक पत्रकार वार्ता में मामले का खुलासा करते हुए कहा कि मुख्य आरोपी गोलू मीणा को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है. एसपी के मुताबिक गोलू रात को उसके घर से युवती को लेकर गया था जिसके बाद फिर सूने मकान में ले जाकर गोली मारकर उसकी हत्या की गई थी. वहीं पुलिस ने मुख्य आरोपी के पिता को भी हिरासत में लिया है.

Next Article