होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Karauli: दलित युवती से कथित रेप के बाद हत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, न्याय की मांग पर अड़े परिजन

करौली जिले के भीलापाड़ा नादौती में कुएं में एक दलित युवती का शव मिलने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
12:12 PM Jul 15, 2023 IST | Avdhesh

Karauli News: राजस्थान के करौली जिले के भीलापाड़ा नादौती में कुएं में एक 19 वर्षीय बेटी दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप के बाद गोली मार हत्या करने के मामले में आखिरकार पुलिस को सफलता हाथ लगी है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मुख्य आरोपी गोलू मीणा को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने 2 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है.

इधर मामले को लेकर हिंडौन सिटी अस्पताल में युवती के परिजनों का लगातार राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में धरना चल रहा है जहां दोपहर 12 बजे बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी पहुंचेंगे. परिजनों का कहना है कि न्याय नहीं मिलने तक वह मृतका का शव नहीं लेंगे.

मालूम हो कि 2 दिन पहले घर से लापता एक दलित युवती का शव गहरे कुएं में मिला था जिसे गोली मारी गई थी. वहीं युवती के परिजनों का आरोप है कि युवती के साथ रेप कर उसके चेहरे पर तेजाब डाल कर शव कुएं में फेंका गया है. बता दें कि युवती की करीब दो महीने पहले ही सगाई हुई थी और अब उसकी शादी की तैयारियां चल रही थी.

धरने पर बैठे हैं परिजन

जानकारी के मुताबिक पुलिस अब मोहनपुरा के रहने वाले गोलू मीणा से गहनता से पूछताछ कर रही है. वहीं मामले में प्रशासन का कहना है कि युवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ नहीं मिला है. हालांकि युवती के परिजन पिछले 2 दिन से हॉस्पिटल के बाहर न्याय की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं.

हालांकि जानकारी मिली है कि एसपी ममता गुप्ता आज घटना का खुलासा कर सकती है और परिजनों से सहमति के आसार बन गए हैं. परिजनों का कहना है कि दोषियों की गिरफ्तारी के साथ उन्हें आर्थिक मुआवजा, एक रिश्तेदार को नौकरी और उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जिन्होंने एफआईआर दर्ज किए जाने पर उन्हें कथित तौर पर धमकी दी थी.

इधर बीजेपी ने मामले को लेकर एक तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम का गठन किया है जिसमें राजसमंद लोकसभा सांसद दीया कुमारी, भरतपुर लोकसभा सांसद रंजीता कोली और राजस्थान राज्य महिला आयोग की पूर्व प्रमुख सुमन शर्मा शामिल है जिन्होंने शुक्रवार को परिजनों से मुलाकात की.

कुएं में मिला था युवती का शव

दरअसल करौली जिले के नादौती थाना क्षेत्र में भीलापाड़ा मोड़ के पास एक 40 फीट गहरे कुएं में युवती का शव मिला था जिसे गांववालों ने बाहर निकाला. वहीं इससे पहले युवती के परिजनों ने बुधवार को दिन भर युवती की तलाश की शाम को पुलिस स्टेशन पहुंचे जहां पुलिस ने अगली सुबह तक इंतजार करने को कहा और परिजनों का आरोप है कि एफआईआर दर्ज करने से भी मना किया गया.

वहीं गुरुवार की सुबह जब बच्ची की मां को कुएं में शव मिलने की जानकारी मिली तो इसके बाद स्थानीय पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया जिसमें प्रथम दृष्टया माना गया कि युवती की डूबने से मौत हुई है.

2 बार हुआ युवती का पोस्टमार्टम

वहीं चिकित्सा अधिकारी पुष्पेंद्र गुप्ता के मुताबिक गुरुवार शाम 5 बजे से 7 बजे के बीच हिंडौन के सरकारी अस्पताल में युवती का पोस्टमार्टम किया गया. इधर घटना की सूचना मिलने पर रात को ही बीजेपी नेता और सांसद किरोड़ीलाल मीणा हिंडौन अस्पताल पहुंच गए जहां उन्होंने पहले पोस्टमार्टम पर आपत्ति जताते हुए कहा कि युवती की रेप के बाद हत्या की गई है और उस पर एसिड फेंका गया है.

वहीं मौके पर ही कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने दोबारा पोस्टमार्टम के आदेश दिए और फिर करौली से तीन डॉक्टर्स की टीम हिंडौन पहुंची और रात 12 बजे दोबारा पोस्टमार्टम किया गया. हालांकि, इसके बाद भी डॉक्टर्स ने कहा कि पूरा मामले में जयपुर से एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही चीजें साफ हो पाएंगी. वहीं डॉक्टरों ने शरीर से एक गोली भी बरामद की.

इधर गुरुवार की आधी रात को युवती की मां ने पुलिस को एक लिखित शिकायत दी और आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 376 डी (सामूहिक बलात्कार), 326 ए (तेजाब के उपयोग से जानबूझकर गंभीर चोट पहुंचाना), 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया गया.

Next Article