होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

JPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी का मौका, मेडिकल फील्ड में निकली 771 पदों पर वैकेंसी

10:44 AM Mar 28, 2023 IST | Supriya Sarkaar

JPSC Recruitment 2023: मेडिकल फिल्ड में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती निकली है। जो युवा इस फिल्ड में करिअर बनाना चाहते हैं। उनके लिए यह अच्छा अवसर है। बता दें कि झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC Recruitment 2023) यानी JPSC ने बंपर भर्ती की घोषणा की है। आयोग की ओर से इस भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार JPSC में स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

25 साल से लेकर 45 साल तक के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं रिजर्वेशन कोटा के तहत अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।  

771 पदों पर होगी भर्ती 

युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का खास मौका आया है। जो युवा मेडिकल में नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए नौकरी का अच्छा मौका है। झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन में कुल 771 नॉन टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर भर्ती निकली है। ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन करने के लिए केंडिडेट को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाना होगा। हालांकि अभी फॉर्म भरने का प्रोसेस शुरू नहीं हुआ है। आयोग की ओर से जल्द इसी घोषणा की जा सकती है। एक अनुमान के मुताबिक 31 मार्च तक आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

महत्वपूर्ण तिथि 

ऑनलाइन आवेदन शुरु- 31 मार्च 2023 से 

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 2 मई 2023

वहीं इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए आवेदन शुल्क तय किया गया है। नॉन टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर जनरल, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को 600 रूपये आवेदन फीस देनी होगी। जबकि SC, ST वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रुपये फीस देनी होगी। 

शैक्षिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में एमडी, एमएस, डीएनबी की डिग्री प्राप्त उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चैक कर सकते हैं। 

(Also Read- CRPF Recruitment 2023: युवाओं के लिए खुशखबरी, आर्मी में निकली 9 हजार पदों पर भर्ती, आज से कर सकते हैं अप्लाई)

Next Article