होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

लोकसभा चुनाव तक जेपी नड्डा ही रहेंगे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने लिया फैसला

08:12 AM Jan 18, 2023 IST | Supriya Sarkaar

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को जून, 2024 तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी। भाजपा के शीर्ष संगठनात्मक निकाय के इस फैसले के बाद यह तय हो गया है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में नड्डा के पास ही पार्टी की बागडोर रहेगी। 

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के कन्वेंशन सेंटर में भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक के आखिरी दिन संवाददाताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नड्डा के कार्यकाल को विस्तार दिए जाने की जानकारी दी। कार्यकारिणी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नड्डा के कार्यकाल को विस्तार दिए जाने का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। इधर नड्डा को कार्य विस्तार मिलने के बाद अब राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां के कार्यकाल को भी बढ़ाया जाएगा। 

भाजपा सूत्रों की माने तो 23 जनवरी को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पूनियां के कार्यकाल को विधानसभा चुनाव तक बढ़ाया जा सकता है। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे। पूनियां का कार्यकाल दिसंबर 2022 में खत्म हो गया है। पूनियां को प्रदेश की कमान संभालते तीन साल पूरे हो गए हैं।  

मोदी के नेतृत्व में होगा चुनाव 

शाह ने विश्वास जताया कि मोदी के नेतृत्व और जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा 2024 के चुनाव में 2019 से भी बड़े जनादेश के साथ जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा मोदी फिर से इस देश के प्रधानमंत्री बनकर इस देश का नेतृत्व करेंगे, इसका हम सबको भरोसा है। इस प्रस्ताव को पेश किए जाने के दौरान पीएम मोदी समेत पार्टी के करीब 350 वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

अभी संवैधानिक रूप से चुनना नहीं था संभव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण भाजपा का सदस्यता अभियान समय पर हो नहीं पाया और जब तक बूथ से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक के चुनाव नहीं हो जाते, तब तक राष्ट्रीय अध्यक्ष को चुनना संवैधानिक रूप से संभव ही नहीं था। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी कई मौकों पर अलग-अलग कारणों से राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल को विस्तार दिया गया है और इसी परंपरा का अनुसरण करते हुए जेपी नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाया गया है।

भारत के जीवन का आने वाला है ‘सर्वोत्तम समय’ 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के जीवन का ‘सर्वोत्तम समय’ आने वाला है, इसलिए ऐसे समय में देश के विकास में योगदान देने के लिए सभी को कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने आह्वान भी किया कि वे ‘अमृत काल’ को ‘कर्तव्य काल’ में परवर्तित करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दें, तभी देश को तेजी से आगे ले जाया जा सकता है।

(Also Read- सरकार का दो दिवसीय चिंतन शिविर हुआ समाप्त, 23 घंटे चला बैठकों का दौर)

Next Article