होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

निरीक्षण में खुली 3 निजी स्कूलों के हॉस्टल की पोल, जोगिंदर अवाना ने जताई नाराजगी

10:05 PM Jan 25, 2023 IST | Jyoti sharma

धौलपुर। राजस्थान सरकार के देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना आज बुधवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर धौलपुर आए। जहां सर्किट हाउस पहुंचने के बाद विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद धौलपुर शहर में संचालित 3 निजी स्कूलों के छात्रावासों का औचक निरीक्षण किया।

इंतजामों को लेकर जताई नाराजगी

अवाना सबसे पहले एवीएम स्कूल धौलपुर में संचालित देवस्थान छात्रावास का निरीक्षण करने पहुंचे। उनके साथ देवस्थान बोर्ड की डिप्टी सेक्रेटरी रेखा गुर्जर भी साथ पहुंची। अवाना ने मौके पर मौजूद व्यवस्थाओं को लेकर काफी नाराजगी जताई। वहीं छात्राओं से संचालक की ओर से दी जा रही सुविधाओं को लेकर जानकारी ली।

संचालक पर लगाए आरोप

छात्राओं ने संचालक पर आरोप लगाया कि उन्हें समय पर किसी भी सुविधा का लाभ नहीं दिया जाता है और ना ही समय पर खाने पीने की उचित व्यवस्था उनके लिए की जाती है। इसके अलावा छात्रावास में खाने की गुणवत्ता की जांच की। गुणवत्ता सही नहीं पाए जाने को लेकर अध्यक्ष खासे नाराज दिखे। जिसको लेकर अवाना ने संचालक को खरी खोटी सुनाई।

उन्होंने बताया कि इस छात्रावास में 400 के आसपास बच्चे हैं लेकिन मौके पर महज 85 छात्र उपस्थित हैं। जिसको लेकर छात्रावास के सारे रजिस्टर जब्त कर जांच की जाएगी। वहीं छात्रों से पूछताछ के बाद जो भी कमियां मिली है इसको लेकर एक टीम गठित कर जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।इसके अलावा अवाना ने गोविंद पब्लिक स्कूल के देवस्थान छात्रावास और सेंट कॉन्वेंट स्कूल धौलपुर के छात्रावास का भी निरीक्षण किया। जहां भी कमियां मिली। जिस पर अवाना ने खासी नाराजगी जताई।

Next Article