होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कोटा पुलिस ने कार से 213 किलो डोडा चूरा पकड़ा, आरोपी फर्जी नंबर प्लेट लगाकर करता था तस्करी

05:21 PM May 16, 2023 IST | Sanjay Raiswal

कोटा। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कोटा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। कोटा पुलिस ने मादक पदार्थों पर कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। कोटा पुलिस ने एक कार से करीब 8 लाख रुपए का अवैध डोडा चूरा पकड़ा है। पुलिस ने कार के अंदर से 213 किलो डोडा चूरा जब्त किया है। पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

मंडाना थानाधिकारी श्यामाराम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कार से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही है। जिस पर मंडाना थाना पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी करवाई। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान झालावाड़ की तरफ से आती हुई कार को रुकवाया। पुलिस ने जब गाड़ी के दस्तावेज चेक किए तो उसकी नंबर प्लेर फर्जी निकली। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो आरोपी चालक ने कार की डिग्गी और सीट में डोडा चूरा छिपाकर कर रख रखा था।

कार में अंदर प्लास्टिक के कट्टों में 213 किलो डोडा चूरा भरा हुआ था। पुलिस की पूछताछ में आरोपी चालक ने बताया कि ये नशे की ये खेप झालावाड़ के पगाड़िया से तस्करी कर लाई गई थी। जिसे जोधपुर में सप्लाई करना था। उससे पहले ही चेकिंग के दौरान पुलिस के हाथ लग गए। पूछताछ में कार चालक ने अपना नाम भागीरथ विश्नोई (21) निवासी रामडावास कला थाना कापरड़ा जिला जोधपुर बताया। आरोपी भागीरथ विश्नोई के पास से फर्जी नंबर प्लेटें भी बरामद हुई है।

आरोपी ने जाते समय जोधपुर की नंबर प्लेट लगाई थी। वापस आते समय उदयपुर की नंबर प्लेट लगा रखी थी। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने लंबे समय से तस्करी से जुड़ा होना बताया। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उससे तस्करी के नेटवर्क पूछताछ की जा रही है।

Next Article