होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Jodhpur Cylinder Blast : आज पायलट- वसुंधरा का दौरा, सीएम ने बढ़ाई सहायता राशि

10:57 AM Dec 20, 2022 IST | jyoti-sharma

Jodhpur Cylinder Blast : जोधपुर के शेरगढ़ के भूंगरा गांव में सिलेंडर ब्लास्ट वाले मामले में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं घायलों का अभी महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज जारी है। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी आज भूंगरा गांव पहुंचे हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी आज भूंगरा गांव जाएंगी और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगी।  

पायलट ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

इससे पहले आज सुबह डिप्टी सीएम सचिन पायलट भूंगरा गांव पहुंचे। उन्होंने यहां पर सिलेंडर ब्लास्ट के पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है। अब तक 35 मौत हो चुकी हैं। हमें इसका बेहद दुख है। कई परिवारों में तो कोई बचा ही नहीं। मैंने मुख्यमंत्री जी को चिट्ठी लिखी है कि इन गरीब परिवारों की सहायता करें जो बीमा का पैसा है और स्रोतों से इन्हें सहायता दी जाए। इस समय हम सभी का कर्तव्य बनता है कि इस वक्त हम पीड़ित परिवार के साथ रहें और उन्हें हर तरह की सहायता दें।

वसुंधरा भी पहुंचेंगी भूंगरा गांव

दूसरी तरफ वसुंधरा राजे भी भूंगरा गांव जाएंगी। उन्होंने आज वसुंधरा राजे आज 1971 के नायक भैरो सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए जोधपुर पहुंची है। वे यहां भैरो सिंह को पुष्पचक्र अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि देंगी। इसके बाद वे भूंगरा गांव की ओर प्रस्थान करेंगी।   

सीएम ने 2 लाख से बढ़ाकर 5 लाख की सहायता राशि

दूसरी तरफ सिलेंडर ब्लास्ट मामले की जिला प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट सीएम को  सौंप दी है। इन सबके बीच मुख्यमंत्री गहलोत ने एक संवेदनशील फैसला लिया है।  उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजा राशि बढ़ाई है। सीएम ने मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख की सहायता राशि बढ़ाकर 5 लाख रुपए कर दिए हैं। वहीं अब मृतकों के परिजनों को संविदा पर नौकरी मिलेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने इसके निर्देश दिए हैं। इस तरह के हादसे रोकने के लिए संभागीय आयुक्त को जांच के निर्देश भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें- 1971 के भारत-पाक युद्ध में लोंगेवाला के हीरो रहे भैरोंसिंह का आज होगा सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार

Next Article