For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

आईटीआई पास युवाओं के लिए इस सरकारी कंपनी में निकली बंपर नौकरी, जल्द करें आवेदन

04:35 PM Aug 26, 2023 IST | Mukesh Kumar
आईटीआई पास युवाओं के लिए इस सरकारी कंपनी में निकली बंपर नौकरी  जल्द करें आवेदन

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) और डिप्लोमा पास कर कैंडिडेट्स के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपरेंटिस पदों के लिए भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 10 सितंबर या उससे पहले तक फॉर्म ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के जरिए करना होगा। यह भर्तियां ट्रेड वाइज निकाली गई हैं।

Advertisement

490 पदों के लिए निकली भर्ती
बता दें कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कुल 490 खाली पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों में तकनीशियन, ट्रेड अपरेंटिस/अकाउंट्स एक्जीक्यूटिव/ग्रेजुएट अपरेंटिस सहित कई ट्रेड शामिल हैं। ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए 25 अगस्त से आवेदन लिए जा रहे हैं।

योग्यता
विभिन्न ट्रेड पदों के लिए आवेदन करने वाले करने वाले अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं डिप्लोमा अपरेंटिस पदों के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधत ट्रेड में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगी चयन प्रकिया

इस सभी खाली पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए से किया जायेगा, एग्जाम सीबीटी मोड में होगा। परीक्षा में एमसीक्यू टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे।

जानिए कैसे करें अप्लाई
(1) आधिकारिक वेबसाइट iocl.com/apprenticeships पर जाएं। (2) यहां संबंधित भर्ती नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। (3) अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें। (4) जरूरी विवरण दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें। (5) अब आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें (6) इसके बाद फीस जमा करें और सबमिट करें। (7) अब IOCL फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

.