होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

10वीं, 12वीं पास के लिए नेशनल सीड्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड में नौकरी का अवसर, ऐसे करें अप्लाई

नेशनल सीड्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने जूनियर ऑफिसर, मैनेजमेंट ट्रेनी के साथ अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में वे सभी उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की तारीखें घोषित कर दी गई हैं।
07:12 PM Aug 30, 2023 IST | Kunal bhatnagar

जयपुर। नेशनल सीड्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने जूनियर ऑफिसर, मैनेजमेंट ट्रेनी के साथ अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में वे सभी उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की तारीखें घोषित कर दी गई हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन विंडो 28 अगस्त 2023 से खुल गई है, जो निर्धारित अंतिम तिथि 25 सितंबर 2023 तक जारी रहेगी। उम्मीदवार नेशनल सीड्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएससीएल) इंडियासीड्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भर सकेंगे।

कैसे होगा चयन?

इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) से गुजरना होगा। सीबीटी परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को चरण 2 में साक्षात्कार/दस्तावेज़ सत्यापन/कौशल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों की अंतिम सूची लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम इस सूची में दर्ज होगा उन्हें विभिन्न रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

एनएससीएल विभिन्न रिक्त पदों पर होगी भर्ती

योग्यता क्या चाहिए

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं/12वीं/आईटीआई/बीई/बी.टेक/डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। यह योग्यता संबंधित पदों के अनुसार अलग-अलग है।

सैलरी कितनी होगी

इस भर्ती में जूनियर ऑफिसर 1 (लीगल एंड विजिलेंस) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 37224 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 55680 रुपये प्रति माह और ट्रेनी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 23664 रुपये प्रति माह का वेतन दिया जाएगा।

NSCL का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Article