For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

JIO 5G : सीएम गहलोत ने 5G सेवा की लॉन्चिंग, कहा- गांव-गांव तक पहुंचे तकनीक

01:20 PM Jan 07, 2023 IST | Jyoti sharma
jio 5g   सीएम गहलोत ने 5g सेवा की लॉन्चिंग  कहा  गांव गांव तक पहुंचे तकनीक

JIO 5G : आज से जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में जियो की 5जी सेवा का लुत्फ इन तीन शहरों के लोग उठा सकेंगे। आज सीएम अशोक गहलोत ने झालाना स्थित टेक्नोहब में 5 जी सेवा की लॉन्चिंग कर दी है। इस कार्यक्रम में सीएम गहलोत के अलावा मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री महेश जोशी, शांति धारीवाल मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का सीएम गहलोत ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस कार्यक्रम में RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत और विधायक कालीचरण सराफ भी मौजूद रहे।

Advertisement

5 जी की स्पीड का किया लाइव टेस्ट

सीएम ने यहां पर बटन दबाकर जियो 5 जी की लॉन्चिंग की। यहां पर 5 जी की स्पीड का लाइव टेस्ट भी किया गया। जिसकी स्पीड 2.6 Gbps मापी गई। सीएम गहलोत ने कहा कि यह सुविधा गांव-गांव के आखिरी छोर में पहुंचे जिससे राजस्थान की डिजिटल सेवाएं पलक झपकते ही लोगों तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के हाल ही में जारी किए गए एक डाटा के अनुसार राजस्थान डिजिटिल सेवाओं के मामले में आंध्र प्रदेश के बाद दूसरे नंबर पर है।

जियो ग्लास का टेस्ट कर देखी हृदय की गतिविधि

सीएम ने यहां पर जियो के नए डिवाइस जिय़ो ग्लास का टेस्ट किया। उन्होंने इस डिवाइस के खास चश्मे को पहनकर मानव शरीर के अंदरूनी हिस्सों को देखा। उसके हर फीचर्स और उनकी एक्शन-रिएक्शन को काफी डिटेलिंग में देखा। सबसे रोमांचक बात यह रही कि इस डिवाइस से इसे काफी डिटेलिंग में देखा था। इस पर सीएम ने कहा कि इस डिवाइस में इतनी डिटेलिंग में शरीर के अंदरूनी अंग हृदय की हरकतों को देखा, जिससे काफी सीखने को मिला। जब मैं समझ सकता हूं तो बच्चे क्यों नहीं मैं चाहता हूं कि इस टेक्नोलॉजी से गांव-गांव का बच्चा लैस हो। हमने तो जियो ऑप्टिकल फाइबर पूरे राजस्थान में बिछाने शुरू कर दिए हैं। जिससे हर तरह की तकनीक हर एक व्यक्ति तक पहुंचे।

.