होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जिफ विदा : 800 मेकर्स शामिल हुए, 5 दिन में 83 देशों की 282 फिल्मों की हुई स्क्रीनिंग

जयपुर में 5 दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में 83 देशों की 282 फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान देश-दुनिया के निर्माता-निर्देशक एक मंच पर आए।
08:46 AM Jan 11, 2023 IST | BHUP SINGH

जयपुर। जयपुर में 5 दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में 83 देशों की 282 फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान देश-दुनिया के निर्माता-निर्देशक एक मंच पर आए। जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का 15वां संस्करण फिल्मों की स्क्रीनिंग के साथ सम्पन्न हुआ। फाउन्डर हनु रोज ने बताया कि कोरोना की दहशत के बाद खिले निर्भय माहौल में इस बार बड़ी संख्या में देश-विदेश के फिल्मकारों और अभिनेताओं अभिनेत्रियों ने शिरकत की और जिफ को एक पारिवारिक आयोजन की संज्ञा देकर इसमें बार बार आने की इच्छा जताई।

यह खबर भी पढ़ें:-Samantha Prabhu: सोशल मीडिया पर उड़ा एक्ट्रेस की बीमारी का मजाक, सामंथा ने दिया करारा जवाब

कोरोना की चीन में फिर से हुई आहट की वजह से आयोजन को लेकर आशंकित थे, लेकिन फिल्मकारों से मिले सुझावों और समर्थन के आधार पर आयोजन में दुनिया भर के फिल्मकारों को आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि इस बार का समारोह पंजाब सरकार के पर्यटन विभाग के सहयोग से आयोजित हुआ।

मानसिक योग थीम पर भी दिखाई गई मूवीज

फिल्मोत्सवों के इतिहास में पहली बार जिफ सिने प्रेमियों के लिए एक अनूठी थीम लाया, जिसका नाम ‘फिल्मों से मानिसक योग’ है। इस दौरान ऑईनोक्स के ऑडी-5 में सुबह 10 से रात 10 बजे तक इस थीम पर ऐसी अनेक फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई, जिन्हें देखकर व्यक्ति के मन मस्तिश्क को सुकू न की अनुभूति हुई। समाज और दनिु यां में इस समय विभाजन और मानसिक तनाव की स्थिति बढ़ती जा रही है। ऐसे में हम फिल्मों की माध्यम से लोगों को मानसिक योग और सुकू न की अनुभूति देने का हमारा प्रयास सफल रहा। फेस्टिवल का 16वां संस्करण 2024 में 5 से 9 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-मलाइका अरोड़ा एक बार फिर हॉट अवतार में हुईं स्पॉट, यूजर्स ने चाल से लेकर ड्रेसिंग सेंस पर मारे जमकर ताने

5 हजार सिने प्रेमी हुए शामिल

इस बार 5 दिन में पांच हजार सिने प्रेमियों और 800 फिल्म निर्माता निर्देशकों ने शिरकत की, जो फे स्टिवल के प्रति लोगों की रूचि का परिचायक है। यूनाइटेड किं गडम से आई फिलिप्पा फ्रिस्बी ने बताया, कि जिफ अपने आप में एक अनोखा मंच है जो नई फिल्म मेकर और राइटर को मौका देते हैं। मध्य प्रदेश के जबलपुर से आए वैभव. के . पाठक ने बताया, यहां मित्र की फिल्म स्क्रीनिंग में आए थे। रविंद्र उपाध्याय की आवाज ने बहुत सुकू न दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-Oscar 2023: भारत ने रचा इतिहास पहली बार 4 श्रेणियों में शामिल हुई ये फिल्में

सोनाली बेंद्रे, बाबिल खान, पंकज पराशर और कमलेश पांडेय को सुनना अच्छा लगा। फेस्टिवल में राजस्थान के सक्रिय और चर्तचि 16 फिल्मकारों की फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें तीन राजस्थानी भाषा की फु ल लैंथ फिल्मों नीरज खंडेलवाल की मिजं र, नानेरा, हिंदी फिल्म गोडलिया सहित 12 शॉर्ट कैटेगिरी की फिल्में शामिल हैं।

Next Article