होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

किडनी कांड में डॉक्टर संजय धनखड़ को भेजा जेल, महिला की निकाल दी थी सही किडनी

झुंझुनूं किडनी कांड में डॉ. संजय धनखडृ को जेल भेज दिया गया है।
05:18 PM Jun 06, 2024 IST | BHUP SINGH

जयपुर। झुंझुनूं में किडनी पेशेंट महिला का गलत ऑपरेशन करने के आरोपी डॉ. धनखड़ को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से डॉक्टर को जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने इस मामले के सामने आने के बाद डॉ. संजय धनखड़ को गुजरात के राजकोट से गिरफ्तार किया था। इसके बाद 5 जून को डॉ. संजय धनखड़ को झुंझुनूं के कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया था। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद डॉ. धरखड़ को जेल भेज दिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-JEE की तैयारी कर छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या, रेलवे ट्रैक पर मिला शव, अंतिम संस्कार के 4 दिन बाद खुलासा

क्या था पूरा मामला

झुंझुनूं के मंडावा थाना क्षेत्र के नूंआ गांव की रहने वाली ईद बानो नाम की महिला का ऑपरेशन हुआ था। ईद बानो ने धनखड़ अस्तपाल में ऑपरेशन कराया। डॉ. संजय ने ऑपरेशन के दौरान संक्रमित किडनी की जगह सही किडनी निकाल दी थी। डॉक्टर ने 15 मई को सर्जरी की और 17 मई को मरीज के यूरिन में मवाद आने लगी और दर्द बढ़ गया। परिजनों ने डॉक्टर से पूछा तो उसने जयपुर जाने को कहा और चेता कि एसएमएस में सर्जरी के लिए कुछ मत बताना।

परिजनों ने मरीज को 21 मई को जयपुर के एसएमएस में भर्ती कराया। यहां जांच में पता चला कि बाईं और किडनी निकाली है जबकि संक्रतण दाईं ओर की किडनी में था। इसके बाद महिला को छुट्‌टी दे दी गई। इसके बाद प्रशासन ने 30 मई को फिर महिला को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया है। अब महिला का इलाज जयपुर में चल रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-कोटा में फिर सुसाइड, NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने बिल्डिंग की नौंवी मंजिसे कूदकर दी जान

Next Article