होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

JEE Main Result 2024: जेईई मेंस सेशन-1 का रिजल्ट जारी, ऐसे चेंक करें परिणाम

JEE mains 2024 Result: NTA ने इंजिनियरिंग की सबसे बड़ी परीक्षा जेईई मेंस ( JEE Mains) का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कोटा कोचिंग के संस्थानों की देशभर में धूम मची है। कई स्टूडेंटस को परीक्षा में 100 परसेंटाइल मिले हैं।
12:27 PM Feb 13, 2024 IST | BHUP SINGH

JEE Main Result 2024: NTA ने इंजिनियरिंग की सबसे बड़ी परीक्षा जेईई मेंस ( JEE Mains) का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कोटा कोचिंग के संस्थानों की देशभर में धूम मची है। कई स्टूडेंटस को परीक्षा में 100 परसेंटाइल मिले हैं। कई स्टूडेंट्स को 300 में से 300 का परफेक्ट स्कोर मिला है। इस साल 12 लाख 31 हजार छात्रों ने परीक्षा दी थी। रिजल्ट के साथ ही रैंक और टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की गई है। जो स्टूडेंट जेईई मेन का पेपर पास करते लेते हैं उन्हें जेईई एडवांस में मिलने का मौका मिलता है। इस परीक्षा के पेपर 1, 27, 29,30 और 31 जनवरी को और इसके अलावा 2 और 24 जनवरी को हुआ था।

कहां देखें रिजल्ट?

जेईई मेंस का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर देखें जा सकते हैं। अभ्यर्थी एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके अपना परिणाम जांच सकते हैं। इसके अलावा आप nta.ac.in और ntaresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

-जेईई मेंस का रिजल्ट करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in 2024 पर जाएं।
-जेईई मेंस 2024 परिणम जनवरी सत्र लिंक पर क्लिक करें।
-आवेदन संख्या और जन्मतिथि दर्ज करें।
-अब, जेईई मेन्स 2024 का परिणाम देखने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें।

Next Article