For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जापान के शख्स को लगा अजीबोगरीब चस्का!…11 लाख लगाकर बना 'कुत्ता', गले में पट्टा डाल सड़कों पर निकला

04:07 PM Jul 29, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जापान के शख्स को लगा अजीबोगरीब चस्का …11 लाख लगाकर बना  कुत्ता   गले में पट्टा डाल सड़कों पर निकला

नई दिल्ली। कहते है कि शौक बड़ी चीज है। अपने शौक को पूरा करने के लिए इंसान कुछ भी कर सकता है। किसी को घूमने का, किसी को खाने, किसी को टैटू बनाने का तो किसी को जानवर पालने का शौक होता है। लेकिन, एक इंसान को ऐसा शौक लगा कि वह कुत्ता बन गया। जी हां, आप शायद इस बात पर यकीन ना करें, लेकिन ये सच है।

Advertisement

एक शख्स ने खुद को कुत्ता बनने के लिए लाखों रुपए खर्च कर दिए। सोशल मीडिया पर इस युवक के कुत्ता बनने का वीडियो वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार, ये घटना जापान की है। यहां एक शख्य ने खुद को कुत्ते में बदल लिया है। टोको के नाम से मशहूर, ह्यूमन डॉग बनने की परिवर्तन प्रक्रिया में उसने दो मिलियन येन ( करीब 11 लाख रुपए) का खर्च कर दिए। कुत्ता बनने के बाद पहली बार उसे सार्वजनिक तौर पर टहलते हुए देखा गया।

बता दें कि जापानी कंपनी जेपेट, जो टीवी विज्ञापनों और फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम्स बनाती है। कंपनी ने इस शख्स के लिए रियल कुत्ते की पोशाक बनाई है। कंपनी को यह पोशाक बनाने में 40 दिन लगे। कंपनी बॉडी सूट, 3-डी मॉडल आदि बनाने में माहिर है।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कॉस्टयूम पहनने के बाद शख्स हूबहू असली कुत्ते जैसा दिखता है। कॉस्टयूम पहनने के बाद शख्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर 'आई वांट टू बी एन एनिमल' नाम से एक वीडियो अपलोड किया है। चैनल के 31,000 से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं और वीडियो को एक मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

एक साल पहले शूट किया था वीडियो…

बता दें कि कुत्ते के कॉस्टयूम में दिख रहे शख्स ने इस वीडियो एक साल पहले शूट किया गया था, लेकिन हाल ही में अपलोड किया गया है। इसे जर्मन टीवी स्टेशन आरटीएल द्वारा एक साक्षात्कार के हिस्से के रूप में शूट किया गया था।

कुत्ता बनने के बाद पहली बार टहलते हुए देखा...

कुत्ता बनने के बाद पहली बार उसे सार्वजनिक तौर पर टहलते हुए देखा गया। वीडियो के शुरुआत में लिखे गए सबटाइटल में शख्स ने कहा, 'मेरा बचपन से ही सपना था कि जानवर बनूं।' वीडियो में टोको को गले में पट्टा डालकर सैर के लिए ले जाते हुए देखा जा सकता है। कुत्ता पार्क में अन्य कुत्तों को सूंघता है और जानवरों की तरह फर्श पर लेटता भी है। पिछले साल, 'डेली मेल' से बातचीत के दौरान टोको ने बताया कि उसने मानव कुत्ता बनने का फैसला क्यों किया।

शख्स ने कहा था, 'मैं नहीं चाहता कि मेरे शौक के बारे में पता चले, खासकर उन लोगों को जिनके साथ मैं काम करता हूं।' उसने कहा, 'उन्हें लगता है कि यह अजीब है कि मैं कुत्ता बनना चाहता हूं। इसी कारण से मैं अपना असली चेहरा नहीं दिखा सकता।'

.