होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Jaisalmer: 'नहीं सहेगा राजस्थान' पोस्टर विवाद में नया मोड़, किसान ने BJP पर दर्ज किया मानहानि का केस

01:59 PM Oct 10, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में भाजपा के किसानों की जमीन नीलामी वाले पोस्टर पर विवाद बढ़ गया है। कुछ समय पहले भाजपा की तरफ से कांग्रेस को घेरने के लिए नहीं सहेगा राजस्थान अभियान चलाया था। इस अभियान के तहत भाजपा की ओर से रामदेवरा के निकटवर्ती रिखीयों की ढाणी निवासी माधुराम जयपाल का फोटो होर्डिंग-पोस्टर में छपवाकर पूरे प्रदेश में लगाया था।

भाजपा के इस पोस्टर में लिखा था कि नहीं सहेगा राजस्थान…19 हजार किसानों की जमीन नीलाम। इसकी जानकारी जब किसान माधुराम को मिली तो वह गुस्से में आगबबूला हो गया। माधुराम ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा-न हीं मेरी जमीन नीलाम हुई है और न ही मेरे ऊपर किसी का कोई कर्जा हैं। मैं 200 बीघा जमीन का मालिक हूं। भाजपा ने मेरे फोटो का गलत इस्तेमाल करके मेरी इज्जत प्रतिष्ठा धूमिल की गई है। उसे मैं काफी आहत हूं।

जब इसकी जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पता चली तो उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय से बुलावा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसान माधुराम से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि पोस्टर से उनके फोटो हटवा दिए जाएंगे। इसके बाद भी अपनी प्रतिष्ठा धूमिल होने पर सोमवार को उसने रामदेवरा पुलिस थाना में भाजपा पदाधिकारियों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया है।

यह खबर भी पढ़ें :- जयपुर में माधु बाबा छाया है…’नहीं सहेगा राजस्थान’ पोस्टर पर विवाद, हकीकत पता चली तो गुस्से से हुए लाल

रामदेवरा थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, माधुराम ने बताया कि भाजपा ने मेरी इजाजत के बिना मेरा फोटो अपने पोस्टर पर लगा दिया और यह पोस्टर पूरे राजस्थान में लगाया है। भाजपा के इस पोस्टर पर यह लिखा गया है कि 19 हजार किसानों की जमीन नीलाम हुई है। भाजपा के इस झूठ के कारण मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। मेरी कोई जमीन नीलाम नहीं हुई है। मेरे पास 200 बीघा जमीन है। किसान माधुराम ने जैसलमेर भाजपा जिला अध्यक्ष, भाजपा ब्लॉक अध्यक्ष और पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। रामदेवरा थानाधिकारी खम्माराम ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए धारा 500 के अंर्तगत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

(इनपुट-ज्योति सिन्हा)

Next Article