For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

किसान ने CM को सुनाई पीड़ा…200 बीघा जमीन की नीलामी वाला BJP का दावा झूठा, ये है पूरा मामला

सीएम गहलोत ने उस किसान को जयपुर बुलाकर मुलाकात की है, जिसके बीजेपी ने बड़े-बड़े पोस्टर लगाए थे।
02:16 PM Oct 08, 2023 IST | Anil Prajapat
किसान ने cm को सुनाई पीड़ा…200 बीघा जमीन की नीलामी वाला bjp का दावा झूठा  ये है पूरा मामला
CM Gehlot-Madhuram

जयपुर। बीजेपी के ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के पोस्टर पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब सीएम गहलोत ने उस किसान को जयपुर बुलाकर मुलाकात की है, जिसके बीजेपी ने बड़े-बड़े पोस्टर लगाए थे और दावा किया था कि इस किसान की सरकार ने 200 बीघा जमीन नीलाम करवा दी है। सीएम गहलोत ने शनिवार को किसान माधुराम से सीएम आवास पर करीब एक घंटे तक मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसान के दर्द को धैर्यपूर्वक सुना।

Advertisement

सीएम से मुलाकात के दौरान किसान माधुराम ने गहलोत सरकार की जनकल्याणी योजनाओं की जमकर तारीफ की। किसान माधुराम पेंशन, फ्री बिजली सहित कई सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसान को सम्मानित भी किया। इसके बाद सीएम गहलोत ने जैसलमेर जिला कलेक्टर को किसान की फोटो वाले पोस्टर हटाने के आदेश दे दिए है।

किसान ने गहलोत को सुनाई अपनी व्यथा

किसान ने सीएम को बताया कि उन्हें इस बारे में कुछ भी नहीं पता है कि बीजेपी वालों के पास उनकी फोटो कैसे पहुंची। हालांकि, उन्होंने कहा कि वो सोशल मीडिया पर कभी-कभी परिवार के साथ फोटो लगाते है। शायद बीजेपी ने वही से तस्वीर ली होगी। किसान ने गहलोत को अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि जगह-जगह पोस्टर और होर्डिंग लगाकर बीजेपी ने उन्हें बदनाम किया है। जबकी मेरे ऊपर कोई कर्जा नहीं है। किसान ने बताया कि जब से बीजेपी ने उसके पोस्टर लगाए हैं तब से हालात ऐसे है कि अगर वो थड़ी पर चाय भी पीने जाते है तो पहले पैसे मांगे जाते है। दुकानदार कहते हैं कि तुम तो कर्जे में डूबे हो, चाय के पैसे कौन देगा?

सीएम का किसान से वादा…आप चिंता मत करो

मुलाकात के दौरान सीएम गहलोत ने किसान को भरोसा दिलाया कि जैसलमेर सहित जहां-जहां पर भी उनकी फोटो वाले पोस्टर और होर्डिंग लगे हैं। उन्हें जल्द हटवा दिया जाएगा। साथ ही गहलोत ने जैसलमेर कलेक्टर को ऐसे पोस्टरों को तुरंत हटवाने का भी आदेश दिया। गहलोत ने किसान माधुराम से कहा कि आप बिल्कुल भी चिंता मत करो। अगर बीजेपी ने बेईमानी की है तो इसका परिणाम वे ही भुगतेंगे। जो जैसा कर्म करता है, उसे वैसा ही फल मिलता है।

ये है पूरा मामला

विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी की ओर से ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत बीजेपी ने हाल ही में गहलोत सरकार पर किसानों का कर्जा माफ नहीं करने और हजारों की किसानों की जमीन नीलाम होने के आरोप लगाया। इतना ही नहीं, बीजेपी ने तो जैसलमेर में एक किसान की 200 बीघा जमीन नीलाम होने का दावा करते हुए बड़े-बड़े होर्डिंग लगवा दिए। बीजेपी ने इस किसान की फोटो वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। लेकिन, सीएम से किसान की मुलाकात के बाद सबकुछ साफ हो गया है और बीजेपी का ये दावा झूठा साबित हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Update : दिन में गर्मी… रात को ठंड, प्रदेश में 4 जगह 20 डिग्री से नीचे उतरा पारा

.