होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

न्यूजीलैंड की पीएम को लेकर जयराम रमेश ने ट्वीट कर कही यह बात, जानिए फिलहाल क्यों चर्चाओं में है जेसिंडा 

11:26 AM Jan 19, 2023 IST | Supriya Sarkaar

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ‘भारतीय राजनीति में उनके जैसे लोगों की अधिक आवश्यकता है।’ मालूम हो कि जेसिंडा अर्डर्न ने आज सुबह ही अपना पद छोड़ने की घोषणा की है। जिसके बाद देश-दुनिया में इसको लेकर चर्चाएं चल रही है। 

इस घोषणा के बाद जयराम रमेश ने उनकी सराहना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘‘दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर विजय मर्चेंट ने अपने करियर के चरम पर होने के दौरान संन्यास लेने के बारे में एक बार कहा था, तब जाओ जब लोग कहें कि यह क्यों जा रहा है, न कि तब जब लोग पूछें कि ये जा क्यों नहीं रहा है। मर्चेंट की उक्ति का पालन करते हुए न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री अर्डर्न ने कहा कि वह पद छोड़ रहीं हैं।’’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय राजनीति में जेसिंडा जैसे लोगों की अधिक आवश्यकता है।

बता दें कि प्रधानमंत्री के तौर पर जेसिंडा 7 फरवरी तक ही पद पर रहेंगी। लेकिन आम चुनाव 14 अक्टूबर को होंगे। ऐसे में सवाल यह उठ रहे हैं कि जेसिंडा के बाद पीएम का पद कौन संभालेगा। वहीं न्यूजीलैंड जब आम चुनाव होंगे और तब तक वह सांसद के तौर पर कार्य करेंगी।

जेसिंडा ने अब तक किए ये मुख्य कार्य

जेसिंडा अर्डर्न ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिस तरह के कदम उठाए, उनकी विश्वभर में उनकी सराहना की गई। इससे पहले मार्च 2019 में एक श्वेत बंदूकधारी ने क्राइस्टचर्च में 2 मस्जिदों पर हमला किया था। इस हमले में 51 लोग मारे गए थे। यह न्यूजीलैंड की बड़ी घटना थी। इस घटना के बाद अर्डर्न ने जिस तरह से प्रभावितों और न्यूजीलैंड के मुस्लिम समुदाय का साथ दिया उसके लिए उनकी पूरे देश व दुनिया में सराहना की गई थी।

(Also Read- न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न छोड़ रही पद, 7 फरवरी कार्यकाल का आखिरी दिन, अक्टूबर में होंगे आम चुनाव)

Next Article