For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मैं अंग्रेजी नहीं जानता...सीएम गहलोत के कहते ही ठहाके मार कर हंसे जयराम रमेश, देखें वीडियो

04:17 PM Dec 20, 2022 IST | Jyoti sharma
मैं अंग्रेजी नहीं जानता   सीएम गहलोत के कहते ही ठहाके मार कर हंसे जयराम रमेश  देखें वीडियो

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज अलवर में ही नहीं बल्कि राजस्थान में आखिरी दिन है। आज हुई प्रेस कांफ्रेंस में कहीं-कहीं हल्की मौज-मस्ती के भी मौके आए। सीएम अशोक गहलोत ने जब गांवों में अंग्रेजी स्कूल खोलने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं बचपन में अंग्रेजी के खिलाफ था और मैंने अंग्रेजी नहीं सीखी। ये कहते ही साथ में बैठे जयराम रमेश ठहाके मार कर हंसने लग जाते हैं।

Advertisement

अशोक गहलोत कहते हैं कि राहुल गांधी ने कल महात्मा गांधी की योजना की बात की। मैं खुद नहीं सीख पाया अंग्रेजी भाषा। इस पर जयराम रमेश हंसने लग जाते हैं। तो अशोक गहलोत उनकी तरफ देखते हुए कहते हैं कि ये देखिए ये हंस रहे हैं जयराम रमेश.., य़े देखते हुए सब हंसने लगे। सीएम ने कहा कि उस वक्त दक्षिण में हिंदी के खिलाफ आंदोलन होते थे तो हम अंग्रेजी के खिलाफ आंदोलन करते थे। उन्होंने कहा कि कल राहुल गांधी से कई बच्चों ने अंग्रेजी में बात की।  सबसे खास बात यह है कि अंग्रेजी वाली बात जब तक सीएम करते रहे तब तक जयराम रमेश हंसते रहे।

राहुल गांधी ने कहा-अंग्रेजी स्कूलों की संख्या बढ़ाएं

सीएम ने कहा कि राहुल गांधी ने भी कल कहा था कि इन अंग्रेजी स्कूलों की संख्या कम नहीं होनी चाहिए बल्कि इन्हें जितना हो सके। बढ़ाया जा सके। सीएम  ने कहा कि मैंने जो 5 मांगे उठाई थी। मैं फिर से प्रधानमंत्री से इनकी मांग उठाता हूं। सीएम ने उड़ान योजना, शहरी रोजगार योजना, ओपीएस, सोशल सिक्योरिटी, चिरंजीवी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि ये योजनाएं आज राजस्थान को एक मॉडल  रूप में निखार रही हैं बल्कि लोगों को कई सहूलियतें भी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अशोक गहलोत को अब सीएम नहीं कम्यूनिकेशन मिनिस्टर कहिए- जयराम रमेश

.